Ind vs Aus, 1st ODI: MS Dhoni 1 run away to complete 10000 ODI runs for India | Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक रन बनाते ही धोनी ये रिकॉर्ड कर लेंगे अपने नाम
एमएस धोनी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 5 विकेट गंवाकर 288 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 289 रनों का लक्ष्य दिया।

यह मैच टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के लिए बेहद खास है। इस मैच में भी वह 10,000 वनडे रन पूरे कर सकते हैं, इसके लिए उनको सिर्फ एक रनों की जरूरत है। धोनी ने वनडे क्रिकेट में 10 हजार रन पूरे कर लिए हैं, लेकिन भारत के लिए खेलते हुए इस आंकड़ें तक पहुंचने के लिए धोनी को केवल एक रन की जरूरत है। 

धोनी वनडे फॉर्मेट में अब तक कुल 10,173 रन हैं, लेकिन इसमें से उन्होंने 174 रन एशियाई एकादश के लिए बनाए हैं। दरअसल, धोनी ने साल 2007 में अफ्रीका एकादश के खिलाफ एशियाई एकादश के लिए तीन मैच खेले थे और इसमें 174 रन बनाए थे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी की लंबे समय बात टीम में वापसी हो रही है। धोनी को विंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 टीम में शामिल नहीं किया गया था और उन्होंने अपना आखिरी मैच विंडीज टीम के खिलाफ 1 नवंबर 2018 को खेला था।

बता दें कि धोनी हाल के समय में खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं और पिछले साल उनका रिकॉर्ड काफी खराब रहा था। साल 2018 में उन्होंने वनडे प्रारूप में खेली गईं 13 पारियों में 25 की औसत और 68.10 स्ट्राइक रेट से सिर्फ 252 रन बनाए थे।


Web Title: Ind vs Aus, 1st ODI: MS Dhoni 1 run away to complete 10000 ODI runs for India
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे