Ind vs Aus, 1st ODI: Bhuvneshwar Kumar picks up his 100th ODI wickets | Ind vs Aus: भुवनेश्वर कुमार ने हासिल की ये खास उपलब्धि, पहले वनडे में ही बनाया रिकॉर्ड
भुवनेश्वर कुमार

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे पहले वनडे मैच में खास उपलब्धि हासिल की। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी दूसरे ही ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने वनडे क्रिकेट में 100 विकेट पूरे कर लिए।

वनडे इंटरनेशनल में 100 विकेट लेने के साथ ही भुवनेश्वर ऐसा करने वाले 19वें भारतीय खिलाड़ी बन गए। वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड अनिल कुंबले के नाम है। कुंबले ने 269 वनडे मैचों में 334 विकेट लिए थे, उनके बाद जवागल श्रीनाथ (315), अजित अगरकर (288), जहीर खान (269) और हरभजन सिंह (265) हैं।


भुवनेश्वर कुमार ने शानदार वापसी करते हुए दूसरे ओवर की दूसरी गेंद पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच को बोल्ड कर भारतीय टीम को पहली सफलता दिलाई। भुवी को टेस्ट सीरीज के दौरान प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था और उन्होंने आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में खेला था।

एरॉन फिंच 11 गेंदों में सिर्फ 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया था।

बता दें कि भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलियाई दौरे की शुरुआत नवंबर में तीन मैचों की टी-20 सीरीज से हुई थी, जहां उन्हें ड्रॉ से संतोष करना पड़ा था। इसके बाद भारतीय टीम ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया। टेस्ट सीरीज में जीत के साथ ही भारतीय टीम पहली एशियाई टीम बन गई, जिसने ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में हराया हो।


Web Title: Ind vs Aus, 1st ODI: Bhuvneshwar Kumar picks up his 100th ODI wickets
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे