Ind A vs SA A: Markram stands tall but Proteas crumble | कुलदीप यादव-शाहबाज नदीम ने झटके 4 विकेट, दक्षिण अफ्रीका पर कसा भारत ए ने शिकंजा
कुलदीप यादव-शाहबाज नदीम ने झटके 4 विकेट, दक्षिण अफ्रीका पर कसा भारत ए ने शिकंजा

स्पिनरों के आखिरी ओवरों में शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत ए ने दूसरे अनधिकृत क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका के पांच विकेट 159 रन पर निकालकर अपना पलड़ा भारी कर लिया। इससे पहले तीन विकेट पर 233 रन से आगे खेलते हुए मेजबान टीम 123 ओवरों में 417 रन पर आउट हो गई। कप्तान रिधिमान साहा ने 60 और मुंबई के हरफनमौला शिवम दुबे ने 84 गेंद में 68 रन बनाये। इससे पहले शुभमन गिल ने 92 और करूण नायर ने 78 रन बनाये थे। 

दाहिने हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज वियान मूल्डर ने 47 रन देकर और डेन पीट ने 78 रन देकर तीन तीन विकेट लिये। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर एडेन मार्कराम 83 रन बनाकर खेल रहे थे। भारत ए के लिये कुलदीप यादव और शाहबाज नदीम की स्पिन जोड़ी ने दो-दो विकेट लिये। 

दक्षिण अफ्रीका ए का स्कोर एक विकेट पर 102 रन से पांच विकेट पर 142 रन हो गया। मार्कराम ओर थेनिस डे ब्रून ने दूसरे विकेट के लिये 82 रन की साझेदारी की। नदीम ने डि ब्रून को पवेलियन भेजा जबकि खायेलिले जोंडो उनका दूसरा शिकार बने। 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अक्टूबर में होने वाली श्रृंखला में भारतीय टीम के सदस्य कुलदीप ने सेनुरान मुथुस्वामी (12) और हेनरिच क्लासेन (2) को आउट किया। इससे पहले भारत ए की पारी में करुण नायर अपने कल के स्कोर 78 रन में कोई इजाफा नहीं कर सके। 

साहा और दुबे ने पांचवें विकेट के लिये 47 रन जोड़े। वेर्नोन फिलैंडर ने साहा को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। दुबे और जलज सक्सेना (नाबाद 48) ने छठे विकेट के लिये 63 रन की साझेदारी की। सक्सेना ने उमेश यादव (24) के साथ नौवे विकेट के लिये 35 रन जोड़े। 


Web Title: Ind A vs SA A: Markram stands tall but Proteas crumble
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे