Imran Khan was behind Javed Miandad's ouster from Pakistan team | पाकिस्तानी खिलाड़ी ने इमरान खान पर लगाया बड़ा आरोप, जावेद मियांदाद को टीम से निकालने के लिए रची थी साजिश
पाकिस्तानी खिलाड़ी ने इमरान खान पर लगाया बड़ा आरोप, जावेद मियांदाद को टीम से निकालने के लिए रची थी साजिश

Highlightsपूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर बासित अली ने लगाया इमरान खान पर आरोप।जावेद मियांदाद को टीम से निकालने के लिए इमरान खान ने रची थी साजिश।

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर बासित अली ने इमरान खान पर बड़ा आरोप लगाया है। अली ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और टीम के पूर्व कप्तान को लेकर कहा कि उन्होंने जावेद मियांदाद को टीम से बाहर निकालने की साजिश रची थी।

बासित अली ने टाइम्सऑफइंडिया को दिए इंटरव्यू में बताया, "1993 में जावेद मियांदाद को टीम से बाहर करने के लिए साजिश रची गई थ। मेरी उनसे तुलना की जा रही थी, जबकि ईमानदारी से कहूं तो मैं मियांदाद का एक फीसदी भी नहीं था।"

बासित अली ने आगे कहा, "मैं नंबर 4 पर बल्लेबाजी करता था और जब वो टीम से बाहर हुए तो मुझे नंबर 6 पर कर दिया गया। 4 नंबर पर मेरा औसत 55 का था, जबकि छठे नंबर पर ये खराब हो गया। उस वक्त वसीम अकरम कप्तान थे, लेकिन मियांदाद को बाहर करने का जिम्मेदार और कोई नहीं, बल्कि इमरान खान ही थे। उन्हीं के इशारे पर सब होता था।" बासित अली ने कहा कि वह मुल्क की वजह से शांत रहे हैं।"

अपने करियर में जावेद मियांदाद ने 124 टेस्ट और 233 वनडे मैच खेले। एकदिवसीय मुकाबलों में मियांदाद ने 8, जबकि टेस्ट में 23 सेंचुरी ठोकी। वहीं टेस्ट में 8832 और वनडे में 7381 रन बनाए। उन्होंने अपना अंतिम अंतर्राष्ट्रीय मैच 9 मार्च 1996  को भारत के खिलाफ खेला था। वनडे में मियांदाद का सर्वोच्च स्कोर नाबाद 119, जबकि टेस्ट में नाबाद 280 रहा है।

Web Title: Imran Khan was behind Javed Miandad's ouster from Pakistan team
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे