करियर के दौरान मानसिक स्थिति पर ध्यान देना महत्वपूर्ण: डेविड मिलर

इंडियन प्रीमियर लीग और भारत दौरे के साथ काफी व्यस्त रहे मिलर ने अपनी एकाग्रता वापस हासिल करने के लिए हाल में ब्रेक लिया।

By भाषा | Published: November 14, 2019 05:50 PM2019-11-14T17:50:34+5:302019-11-14T17:50:34+5:30

Important to Look After Your Mental State During Career: David Miller | करियर के दौरान मानसिक स्थिति पर ध्यान देना महत्वपूर्ण: डेविड मिलर

करियर के दौरान मानसिक स्थिति पर ध्यान देना महत्वपूर्ण: डेविड मिलर

googleNewsNext
Highlightsडेविड मिलर ने कहा कि व्यस्त कार्यक्रम के कारण खेल से ब्रेक लेना बेहद महत्वपूर्ण है।मिलर ने अपनी एकाग्रता वापस हासिल करने के लिए हाल में ब्रेक लिया।

दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी बल्लेबाज डेविड मिलर ने मानसिक स्वास्थ्य पर गौर करने की जरूरत पर जोर देकर कहा कि व्यस्त कार्यक्रम के कारण खेल से ब्रेक लेना बेहद महत्वपूर्ण है। इस वर्ष विश्व कप, इंडियन प्रीमियर लीग और भारत दौरे के साथ काफी व्यस्त रहे मिलर ने अपनी एकाग्रता वापस हासिल करने के लिए हाल में ब्रेक लिया।

स्पोर्ट्स24.को.जेडए ने मिलर के हवाले से कहा, ‘‘पिछले कुछ महीनों में मैंने कुछ समय का ब्रेक लिया। मैं हाल में क्रूगर राष्ट्रीय पार्क गया जिससे कि खेल की व्यस्तता से दूर रह सकूं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह बेहद महत्वपूर्ण है कि अपने करियर के दौरान आप अपनी मानसिक स्थिति का ध्यान रखें और यह ऐसी चीज है जिस पर आगे बढ़ते हुए मैं और अधिक ध्यान दूंगा।’’

पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल ने गुरुवार को कहा कि मानसिक समस्याओं के कारण सक्रिय खिलाड़ियों का ब्रेक लेना उनके देश में लगभग ‘महामारी’ बनता जा रहा है और उन्होंने क्रिकेट बोर्ड से तुंरत इस पर ध्यान देने का अनुरोध किया।

Open in app