रबादा ने भारतीय कप्तान कोहली को बताया अपरिपक्व, कहा- अपशब्द कहते तो हैं पर सुन नहीं सकते

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में 5 जून को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले मैच से पहले जुबानी जंग तेज हो गई है।

By सुमित राय | Published: June 1, 2019 10:44 PM2019-06-01T22:44:16+5:302019-06-01T22:44:16+5:30

Immature Virat Kohli can't take abuse, says Kagiso Rabada before World Cup Match | रबादा ने भारतीय कप्तान कोहली को बताया अपरिपक्व, कहा- अपशब्द कहते तो हैं पर सुन नहीं सकते

आईपीएल के एक मैच के दौरान कोहली और रबादा के बीच कहा-सुनी हुई थी।

googleNewsNext
Highlightsकगीसो रबादा ने भारतयी कप्तान विराट कोहली को अपरिपक्व बताया है।रबादा ने कहा है कि कोहली मैदान पर अपशब्द को कहते हैं, लेकिन खुद सुन नहीं सकते हैं।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में 5 जून को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले मैच से पहले जुबानी जंग तेज हो गई है। मैच से पहले साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगीसो रबादा ने भारतयी कप्तान विराट कोहली को अपरिपक्व बताया है और कहा है कि वो मैदान पर अपशब्द को कहते हैं, लेकिन खुद सुन नहीं सकते हैं।

दरअसल, आईपीएल के एक मैच के दौरान कोहली और रबादा के बीच कहा-सुनी हुई थी। अब रबादा ने इस पर खुलकर बात की और कहा कि कोहली ने जिस तरह बर्ताव किया था, वह समझ से परे था। एक बल्लेबाज और एक गेंदबाज के बीच मैदान पर झगड़े खेल का हिस्सा होते हैं, लेकिन उस मैच के दौरान कोहली की प्रतिक्रिया काफी 'अपरिपक्व' थी।

रबादा ने कहा, 'वास्तव में, मैं उस दौरान सिर्फ गेम प्लान के बारे में सोच रहा था, लेकिन विराट ने एक गेंद पर मुझे बाउंड्री के लिए मारा और फिर मुझसे आकर कुछ शब्द कहे। ऐसे में जब आप उन्हें जवाब देते हैं, तो वह क्रोधित हो जाते हैं। मैं उन्हें आउट नहीं कर पाया, क्योंकि हो सकता है बीच मैदान में होने वाली बहस उन्हें और फोकस्ड खिलाड़ी बना देती हैं। लेकिन मेरी नजर में यह बेहद 'अपरिपक्व' व्यवहार है।'

रबादा ने कहा कि विराट कोहली शायद ऐसा इसलिए करते हैं कि क्योंकि इससे उन्हें अपने आक्रामक खेल में मदद मिलती है। इस बात में शक नहीं कि वह जोरदार खिलाड़ी हैं। वह छींटाकशी करते हैं, लेकिन खुद नहीं सुन सकते हैं।

कगीसो रबादा का यह बयान ऐसे समय सामने आया है, जब आईसीसी वर्ल्‍ड कप 2019 के अंतर्गत 5 जून को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच खेला जाना है। भारतीय टीम इसी मैच से अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत करेगी, जबकि साउथ अफ्रीका ने 30 मई को इंग्लैंड के खिलाफ पहला मैच खेला था। साउथ अफ्रीका को पहले मैच में 104 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

Open in app