पाक ओपनर इमाम उल हक के हेलमेट से लगी 'खतरनाक बाउंसर', गंभीर चोट से बाल-बाल बचे, देखें वीडियो

Imam-ul-Haq: पाकिस्तानी ओपनर इमाम उल हक के सिर से एक खतरनाक बाउंसर के टकराने के बाद उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा, स्कैन से हुई गंभीर चोट न लगने की पुष्टि

By अभिषेक पाण्डेय | Published: November 10, 2018 10:47 AM2018-11-10T10:47:40+5:302018-11-10T10:47:40+5:30

Imam-ul-Haq scans returned clear after Being Hit By Ferocious Bouncer | पाक ओपनर इमाम उल हक के हेलमेट से लगी 'खतरनाक बाउंसर', गंभीर चोट से बाल-बाल बचे, देखें वीडियो

इमाम उल हक के सिर में लगी एक खतरनाक बाउंसर

googleNewsNext

पाकिस्तान ने भले ही शुक्रवार को अबू धाबी में दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड पर 6 विकेट से जीत के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली है। लेकिन ये जीत ओपनर इमाम उल हक को एक बाउंसर से लगी चोट की वजह से फीकी हो गई। पाकिस्तानी ओपनर इमाम को ये चोट पाकिस्तानी पारी के 13वें ओवर के पहली गेंद पर लोकी फर्ग्युसन की गेंद पर लगी। 

लोकी की बाउंसर को पुल करने की नाकाम कोशिश में गेंद इमाम के हेलमेट के ग्रिल से टकराई और उसके बाद वह असहज इमाम तुरंत ही हेलमेट उतारकर और आंखें बंद किए जमीन पर लेट गए, हालांकि वह होश में थे लेकिन इस चोट से बेचैनी साफ देखी जा सकती थी। 

इस घटना के तुरंत बाद पाकिस्तानी फिजियो मैदान में पहुंचे और इमाम की स्थिति की जायजा लिया। इमाम हालांकि अपने पैरों पर खड़े हो गए लेकिन वह कभी भी सहज नहीं लगे। वह इस चोट के बावजूद अपनी बल्लेबाजी जारी रखना चाहते थे लेकिन मैदानी अंपायर शोएब रजा ने उनकी स्थिति को देखते हुए उन्हें मैदान से बाहर ले जाने को कहा और इमाम 16 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गए।


इसके बाद उन्हें ऐहतियात के तौर पर अस्पताल ले जाया गया जहां स्कैन के बाद उन्हें किसी भी खतरे से बाहर बताया गया। पीसीबी के एक प्रवक्ता ने इस बात की पुष्टि की है कि अस्पताल ले जाते समय ऐंबुलेंस में इमाम होश में थे। लेकिन पीसीबी ने कहा है कि इमाम फिजियो के निगरानी में रहेंगे। 

पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में अंगुली में चोट के बाद इमाम ने इस वनडे सीरीज से पाकिस्तानी टीम में वापसी की थी।

Open in app