इंग्लैंड की जीत के 'हीरो' बेन स्टोक्स के पिता बोले- न्यूजीलैंड में सबसे अधिक नफरत किया जाना वाला पिता हूं

बेन स्टोक्स के शानदार प्रदर्शन के बाद न्यूजीलैंड को मिली हार से उनके पिता गेरार्ड स्टोक्स काफी दुखी हैं और कहा कि वे शायद न्यूजीलैंड के सबसे ज्यादा नफरत किए जाने वाला पिता हैं।

By सुमित राय | Published: July 16, 2019 01:23 PM2019-07-16T13:23:39+5:302019-07-16T13:23:39+5:30

I'm Probably Most Hated Father in New Zealand - Stokes' Dad Reacts After Win | इंग्लैंड की जीत के 'हीरो' बेन स्टोक्स के पिता बोले- न्यूजीलैंड में सबसे अधिक नफरत किया जाना वाला पिता हूं

इंग्लैंड की जीत के 'हीरो' बेन स्टोक्स के पिता बोले- न्यूजीलैंड में सबसे अधिक नफरत किया जाना वाला पिता हूं

googleNewsNext
Highlightsइंग्लैंड क्रिकेट टीम ने फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड को हराकर आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का खिताब अपने नाम किया।स्टोक्स ने नाबाद रहते हुए 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 98 गेंदों में 84 रन बनाए।सुपर ओवर में इंग्लैंड की ओर से स्टोक्स ने 3 गेंदों में एक चौके की मदद से 8 रन बनाए।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड को हराकर आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का खिताब अपने नाम किया। इंग्लैंड की इस जीत में ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने अहम योगदान दिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ 84 रनों की पारी खेली।

बेन स्टोक्स के इस शानदार प्रदर्शन के बाद न्यूजीलैंड को मिली हार से उनके पिता गेरार्ड स्टोक्स काफी दुखी हैं और कहा कि वे शायद न्यूजीलैंड के सबसे ज्यादा नफरत किए जाने वाला पिता हैं। वे चाहते थे कि न्यूजीलैंड ये वर्ल्ड कप जीते।

बता दें कि बेन स्टोक्स का जन्म न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में हुआ था और वे 12 साल की उम्र में इंग्लैंड आ गए थे। हालांकि उनके माता- पिता आज भी न्यूजीलैंड में रहते हैं।

बेन स्टोक्स के पिता गेरार्ड स्टोक्स ने कहा, 'मैं सच में कीवी टीम के लिए निराश हूं। यह निराशा की बात है कि इतना बेहतरीन खेलने के बावजूद हमें ट्रॉफी के बिना फाइनल से वापस लौटना पड़ेगा। हालांकि, मैं बेन के प्रदर्शन से खुश हूं, लेकिन मैं अभी भी न्यूजीलैंड का समर्थक हूं।'

बता दें कि न्यूजीलैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 241 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में इंग्लैंड ने बेन स्टोक्स की शानदार पारी की बदौलत 50 ओवर में 241 रन बनाए। स्टोक्स ने नाबाद रहते हुए 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 98 गेंदों में 84 रन बनाए।

इसके बाद सुपर ओवर में भी दोनों टीमों ने 15-15 रन बनाए और मैच दोबारा टाई हो गया। हालांकि, ज्यादा बाउंड्री के आधार पर इंग्लैंड को जीत मिल गई। सुपर ओवर में इंग्लैंड की ओर से स्टोक्स ने 3 गेंदों में एक चौके की मदद से 8 रन बनाए। इस प्रदर्शन के लिए स्टोक्स को मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला।

Open in app