IPL 2020: महज IPL खेलकर बड़ा स्कोर नहीं बना सकते धोनी, माही के फ्लॉप शो पर कपिल देव ने तोड़ी चुप्पी

कपिल देव ने कहा कि अगर धोनी हर साल सिर्फ आईपीएल खेलेंगे तो वह टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाएंगे। धोनी को बेहतर क्रिकेट खेलने के लिए घरेलू टूर्नामेंटों में हिस्सा लेना चाहिए।

By अमित कुमार | Published: November 3, 2020 09:58 AM2020-11-03T09:58:45+5:302020-11-03T10:18:55+5:30

If Dhoni decides to play only IPL then it will be impossible for him to perform said Kapil Dev | IPL 2020: महज IPL खेलकर बड़ा स्कोर नहीं बना सकते धोनी, माही के फ्लॉप शो पर कपिल देव ने तोड़ी चुप्पी

कपिल देव और एमएस धोनी। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsधोनी के IPL में खेलने के फैसले पर कपिल देव का बड़ा बयान सामने आया है। कपिल देव के मुताबिक माही अगर सिर्फ आईपीएल में हिस्सा लेंगे तो धोनी के लिए अच्छा प्रदर्शन करना 'असंभव' होगा।

चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इस सीजन के अपने आखिरी लीग मैच में साफ कर दिया कि वह अभी आईपीएल खेलते रहेंगे। धोनी ने बताया कि चेन्नई की ओर से वहव अगले साल भी खेलना चाहेंगे। धोनी के इस फैसले पर अब टीम इंडिया को पहला वर्ल्ड कप खिताब दिलाने वाले पूर्व कप्तान कपिल देव  का बड़ा बयान सामने आया है। 

कपिल देव के मुताबिक माही अगर सिर्फ आईपीएल में हिस्सा लेंगे तो धोनी के लिए अच्छा प्रदर्शन करना 'असंभव' होगा। इस सीजन धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स पहली बार आईपीएल प्लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रही। इसकी एक बड़ी वजह धोनी का आउट ऑफ फॉर्म होना भी रहा। इस सीजन आईपीएल में धोनी 14 मैचों में 116 के स्ट्राइक रेट से सिर्फ 200 रन ही बना सके। 

कपिल देव ने कहा कि अगर आप साल में 10 महीने क्रिकेट नहीं खेलोगे और अचानक आईपीएल खेलोगे तो आप देख सकते हो कि क्या होगा। इतना क्रिकेट खेलने पर किसी सत्र में उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। क्रिस गेल जैसे खिलाड़ी के साथ भी ऐसा हुआ है। कपिल का मानना है कि धोनी को इस सत्र में घरेलू क्रिकेट में खेलना चाहिए. उन्होंने कहा कि उसे प्रथम श्रेणी क्रिकेट (घरेलू लिस्ट ए और टी20) में जाना चाहिए और वहां खेलना चाहिए। 

बता दें कि धोनी ने कोविड-19 के कारण ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में होने वाला टी20 विश्व कप स्थगित होने के बाद इस साल 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी थी लेकिन उनका कम से कम दो साल तक आईपीएल में खेलने की संभावना थी। धोनी ने भारत की तरफ से आखिरी मैच पिछले साल वनडे विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल के रूप में खेला था। 

Open in app