ICC WT20I Rankings: Shafali Verma slips to 3rd spot in ICC T20I rankings, Beth Mooney to the top | ICC WT20I Rankings: फाइनल में खराब प्रदर्शन से शेफाली वर्मा को लगा झटका, गंवाया नंबर-1 पायदान
ICC WT20I Rankings: फाइनल में खराब प्रदर्शन से शेफाली वर्मा को लगा झटका, गंवाया नंबर-1 पायदान

भारत की युवा बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने सोमवार को आईसीसी महिला टी20 अंतर्राष्ट्रीय रैंकिंग में शीर्ष स्थान गंवा दिया, जिससे वह तीसरे स्थान पर खिसक गयीं। वह मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप फाइनल में केवल दो रन ही बना पायी थीं।

16 साल की शेफाली (744 अंक) ने हाल में ऑस्ट्रेलिया में समाप्त हुए टी20 विश्व कप के लीग चरण के खत्म होने के बाद शीर्ष स्थान हासिल कर लिया था। ऑस्ट्रेलिया टीम फाइनल में भारत को हराकर पांचवीं बार खिताब अपनी झोली में डालने में सफल रहीं।

रविवार को फाइनल में नाबाद 78 रन बनाने वाली उसकी सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी दो स्थान की छलांग से 762 अंक लेकर शीर्ष पर पहुंच गयी। मूनी ने छह पारियों में 64 के औसत से 259 रन बनाये जो टूर्नामेंट में एक चरण में किसी खिलाड़ी के सबसे ज्यादा रन भी रहे, जिससे उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ चुना गया। वह अपने करियर में पहली बार रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंची हैं।

न्यूजीलैंड की सूजी बेट्स (750 अंक) सूची में दूसरे स्थान पर बरकरार हैं जिसमें भारत की स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिग्स भी शामिल हैं। भारतीय उप कप्तान मंधाना एक स्थान खिसककर सातवें स्थान पर पहुंच गयी जबकि रोड्रिग्स नौंवे स्थान पर कायम हैं।

मूनी की सलामी बल्लेबाज एलिसा हीली दो पायदान की छलांग से पांचवें स्थान पर पहुंच गयी हैं। भारत की दीप्ति शर्मा 10 पायदान के फायदे से बल्लेबाजों की सूची में 43वां स्थान हासिल करने में सफल रहीं जबकि वह पहली बार शीर्ष पांच आल राउंडर में शामिल हुई हैं। दीप्ति, राधा यादव और पूनम यादव गेंदबाजों की रैंकिंग में क्रमश: छठे, सातवें और आठवें स्थान पर हैं जिसमें इंग्लैंड की सोफी एक्सेलस्टोन शीर्ष पर हैं।

Web Title: ICC WT20I Rankings: Shafali Verma slips to 3rd spot in ICC T20I rankings, Beth Mooney to the top
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे