ICC World Test Championship Points Table: टीम इंडिया ने लगाई जबरदस्त छलांग, इंग्लैंड को हार के साथ भारी नुकसान

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच को अपने नाम कर 4 मुकाबलों की सीरीज में बराबरी कर ली...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: February 16, 2021 01:08 PM2021-02-16T13:08:32+5:302021-02-16T17:52:22+5:30

ICC World Test Championship Points Table: India move to the No.2 position, England slip to No.4 | ICC World Test Championship Points Table: टीम इंडिया ने लगाई जबरदस्त छलांग, इंग्लैंड को हार के साथ भारी नुकसान

भारत-इंग्लैंड के बीच शेष दोनों टेस्ट मैच अहमदाबाद में खेले जाने हैं।

googleNewsNext
Highlightsभारत ने जीता चेन्नई में दूसरा टेस्ट मैच।टेस्ट चैंपियनशिप में भारत दूसरे स्थान पर पहुंचा।फाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड को जीतने होंगे शेष दोनों मैच।

ICC World Test Championship Points Table: भारत ने इंग्लैंड को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में 317 रन से मात देकर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। इसी के साथ भारत आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर आ गया है, जबकि इस हार से इंग्लैंड को भारी नुकसान हुआ है और अब ये टीम चौथे स्थान पर खिसक चुकी है।।

न्यूजीलैंड कर चुका फाइनल में प्रवेश

न्यूजीलैंड पहले पायदान पर काबिज है और ये टीम पहले ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह बना चुकी है। वहीं ऑस्ट्रेलिया तीसरे पायदान पर मौजूद है। इस तालिका में बांग्लादेश एकमात्र ऐसी टीम है, जिसने अब तक एक भी टेस्ट नहीं जीता है।।

इंग्लैंड के लिए फाइनल की राह कठिन

शृंखला का शुरुआती मुकाबला मेहमान इंग्लैंड ने 227 रन से अपने नाम किया था। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड को भारत के खिलाफ शेष दोनों टेस्ट मैच जीतने होंगे। अगले दोनों टेस्ट मैच अहमदाबाद में खेले जाने हैं।

भारत इस तरह कर सकेगा फाइनल में प्रवेश, ऑस्ट्रेलिया के लिए भी राह खुली

भारत अगर इस सीरीज का अगला एक भी मैच जीतता है, तो वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश कर लेगा। वहीं ऑस्ट्रेलिया भी इस सीरीज के साथ आस में है। अगर सीरीज 1-1 से बराबर रहती है या फिर इंग्लैंड 2-1 से इसे नाम कर लेता है, तो ऑस्ट्रेलिया फाइनल के लिए सीधे क्वालीफाई कर लेगा। वहीं ये शृंखला 2-2 से बराबरी पर समाप्त होने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया को फाइनल का टिकट मिल जाएगा।।

Open in app