ICC World Test Championship Points Table: England out of ICC WTC, India top the table | ICC World Test Championship Points Table: इंग्लैंड टेस्ट चैंपियनशिप से बाहर, भारत फिर से बना नंबर-1
रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने अटूट साझेदारी करते हुए भारत को जीत दिलाई।

Highlightsभारत ने इंग्लैंड को डे-नाइट टेस्ट में 10 विकेट से हराया।वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में टॉप पर पहुंची टीम इंडिया।इंग्लैंड फाइनल की रेस से बाहर।

ICC World Test Championship Points Table: भारत ने अहमदाबाद में इंग्लैंड के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट मैच के दूसरे दिन ही 10 विकेट से जीत हासिल की। इसी के साथ टीम इंडिया ने चार मैचों की शृंखला में 2-1 से बढ़त बना ली है। भारत के सामने जीत के लिए 49 रन का लक्ष्य था, जो उसने बिना किसी नुकसान के हासिल कर दिया। चौथा टेस्ट इसी स्थान पर चार मार्च से खेला जाएगा।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत बना नंबर-1, इंग्लैंड फाइनल की दौड़ से बाहर

इसी के साथ भारत आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गया है, जबकि इस हार से इंग्लैंड 64.1 जीत प्रतिशत के साथ चौथे स्थान पर मौजूद है। दूसरे पायदान पर न्यूजीलैंड है, जो पहले ही फाइनल में जगह बना चुका है, जबकि तीसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया काबिज है।

इंग्लैंड टेस्ट चैंपियनशिप से बाहर

इस हार के साथ अब इंग्लैंड वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की दौड़ से बाहर हो गया है, जबकि टीम इंडिया ने अपनी उम्मीद और मजबूत कर ली है। भारत को यहां से फाइनल में पहुंचने के लिए जीत या फिर ड्रॉ की जरूरत है। यानी भारत को चौथे टेस्ट में हार से हर हाल में बचना होगा।

भारत ने दूसरे ही दिन 10 विकेट से जीता मैच

अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन ने पिच से मिल रही मदद का पूरा फायदा उठाकर भारत को दूसरे दिन ही इंग्लैंड पर 10 विकेट से बड़ी जीत दिलाई। अपना दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे अक्षर ने घरेलू मैदान पर दूसरी पारी में 32 रन देकर पांच विकेट लिए और इस तरह से मैच में 70 रन देकर 11 विकेट हासिल किए। अश्विन ने 48 रन देकर चार विकेट लिए और 400 टेस्ट विकेट के विशिष्ट क्लब में शामिल हुए।

इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 81 रन पर ढेर हो गयी जो भारत के खिलाफ उसका न्यूनतम स्कोर है। भारत के सामने 49 रन का लक्ष्य था जो उसने दूसरे दिन तीसरे सत्र के पहले घंटे में ही बिना विकेट गंवाये हासिल कर दिया।

Web Title: ICC World Test Championship Points Table: England out of ICC WTC, India top the table

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे