ICC World Cup: न्यूजीलैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज के लिए करो या मरो जैसी स्थिति, जानें दोनों टीमों की कमजोरी और ताकत

वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के बीच यह मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में शनिवार को भारतीय समय के अनुसार शाम 6 बजे से खेला जाएगा।

By भाषा | Published: June 21, 2019 07:55 PM2019-06-21T19:55:13+5:302019-06-21T19:55:13+5:30

ICC World Cup, NZ vs WI: New Zealand vs West Indies Match Preview and Team Analysis | ICC World Cup: न्यूजीलैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज के लिए करो या मरो जैसी स्थिति, जानें दोनों टीमों की कमजोरी और ताकत

ICC World Cup: न्यूजीलैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज के लिए करो या मरो जैसी स्थिति, जानें दोनों टीमों की कमजोरी और ताकत

googleNewsNext
Highlightsवेस्टइंडीज की टीम शुरू में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद निरंतरता कायम रखने में नाकाम रही।विंडीज के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाला मैच उसके लिए करो या मरो जैसा बन गया है।वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के बीच यह मैच शनिवार को शाम 6 बजे से खेला जाएगा।

मैनचेस्टर, 21 जून। वेस्टइंडीज की टीम शुरू में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद निरंतरता कायम रखने में नाकाम रही और अब बेहतरीन फॉर्म में चल रहे न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाला विश्व कप मैच उसके लिए करो या मरो जैसा बन गया है। वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के बीच यह मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में शनिवार को भारतीय समय के अनुसार शाम 6 बजे से खेला जाएगा।

वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को सात विकेट से हराकर अपने विश्व कप अभियान का शानदार आगाज किया था, लेकिन इसके बाद कैरेबियाई टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई तथा उसे ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और बांग्लादेश से हार का सामना करना पड़ा, जबकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उसका मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था।

वेस्टइंडीज अभी दस टीमों के बीच तीन अंक के साथ सातवें स्थान पर है तथा सेमीफाइनल की उम्मीदों को जीवंत रखने के लिए उसे अब सभी मैचों में जीत दर्ज करनी होगी। बांग्लादेश के खिलाफ वेस्टइंडीज को बड़े स्कोर के बावजूद हार का सामना करना पड़ा था। उसने आठ विकेट पर 321 रन का स्कोर बनाया, लेकिन बांग्लादेश ने आसानी से 41.3 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर दिया।

क्रिस गेल को छोड़कर वेस्टइंडीज के अन्य बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन उसके गेंदबाजों ने अब तक निराशाजनक खेल दिखाया है। बल्लेबाजी में भी इविन लुईस, शाई होप, शिमरोन हेटमेयर और कप्तान जैसन होल्डर ने जिम्मा संभाल रखा है, लेकिन गेल और आंद्रे रसेल ने टीम को निराश किया है।

वेस्टइंडीज के गेंदबाज अब तक अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। टीम को अगर जीत दर्ज करनी है तो शेल्डन कोटरेल, शैनन गैब्रियल और ओशेन थामस को अच्छा प्रदर्शन करना होगा। उन्हें अब न्यूजीलैंड को रोकना होगा जिसने अब तक पांच में से चार मैचों में जीत दर्ज की है जबकि भारत के खिलाफ उसका मैच बारिश के कारण नहीं खेला जा सकता है। न्यूजीलैंड नौ अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है।

न्यूजीलैंड ने अब तक श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका को हराया, लेकिन उसकी असली परीक्षा अब होगी। उसे वेस्टइंडीज के बाद पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड का सामना करना है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछले मैच में उसकी टीम 242 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए कुछ विषम पलों से गुजरी लेकिन कप्तान केन विलियम्सन के नाबाद 106 रन से जीत दर्ज करने में सफल रही।

कोलिन डि ग्रैंडहोम ने भी तब 60 रन बनाए थे। लेकिन आगे के बड़े मैचों को देखते हुए विलियमसन अपने अन्य साथियों मार्टिन गुप्टिल, कोलिन मुनरो, रोस टेलर और टॉम लैथम से भी अच्छे स्कोर की उम्मीद करेंगे।

टीमें इस प्रकार हैं :

न्यूजीलैंड :केन विलियम्सन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, कोलिन डी ग्रैंडहोम, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गुप्टिल, मैट हेनरी, टॉम लैथम, कॉलिन मुनरो, जेम्स नीशाम, हेनरी निकोल्स, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी।

वेस्टइंडीज : जेसन होल्डर (कप्तान), फेबियन एलेन, कार्लोस ब्रैथवेट, डेरेन ब्रावो, शेल्डन कॉटरेल, शैनन गेब्रियल, क्रिस गेल, शिमरॉन हेटमेयर, शाई होप, इविन लुईस, एशले नर्स, निकोलस पूरण, केमार रोच, आंद्रे रसेल, ओशेन थॉमस।

Open in app