ICC World Cup: Mohammad Amir included in Pakistan World Cup | World Cup से पहले पाकिस्तान ने टीम में किया बड़ा बदलाव, सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज को किया टीम में शामिल
पाकिस्तान ने तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया है।

Highlightsआईसीसी वर्ल्ड कप की शुरुआत 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में हो रही है।पाकिस्तान टीम वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत 31 मई से वेस्टइंडीज के खिलाफ करेगी।पाकिस्तान ने इंग्लैंड में अपने गेंदबाजों के हश्र को देखते हुए टीम में बदलाव किया है।

इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से से आयोजित होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टीम में बड़ा बदलाव किया है और अपने बाएं हाथ के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया है। दरअसल, पाकिस्तान ने यह फैसला हाल में इंग्लैंड में अपने गेंदबाजों के हश्र को देखते हुए किया है।

एक टी20 इंटरनेशनल और दो वनडे में इंग्लैंड के बल्लेबाजों द्वारा पाकिस्तानी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाने के बाद चयनकर्ताओं ने इस बात को गंभीरता से लिया, जिन्होंने शुरू में खराब फॉर्म के चलते आमिर को विश्व कप टीम में नहीं चुना था।

इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही पांच मैचों की वनडे सीरीज में पाकिस्तान की टीम 2-0 से पीछे चल रही है। पहला वनडे रद्द हो गया था, जबकि इसके बाद पाक को लगातार दो वनडे में हार का सामना करना पड़ा। वहीं एकमात्र टी20 में भी इंग्लैंड ने पाकिस्तान को मात दी थी। वनडे में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने दोनों मैचों में 300 से ज्यादा रन बनाए, जबकि टी20 में 173 रन बनाने के बावजूद पाकिस्तान की टीम लक्ष्य का बचाव नहीं कर पाई।

हालांकि मोहम्मद आमिर को चेचक होने की आशंका है और लंदन में उनकी चिकित्सीय जांच होगी, एक विश्वस्त सूत्र ने पीटीआई से कहा कि टीम प्रबंधन, कप्तान सरफराज अहमद और मुख्य कोच मिकी आर्थर ने भी इस गेंदबाज पर भरोसा जताया है और उन्हें उबरने का समय दिया है।

सूत्र ने कहा, ‘‘मुख्य चयकनर्ता इंजमाम उल हक भी टीम प्रबंधन के साथ सहमत हैं, लेकिन वह पहले सुनिश्चित होना चाहते हैं कि आमिर 30 मई को शुरू होने वाले विश्व कप तक फिट हो जाएं।’’ उन्होंने कहा कि टीम प्रबंधन और मुख्य चयनकर्ता अब आमिर की चिकित्सा रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं जो अपने परिजनों के साथ लंदन में हैं।

बता दें कि आईसीसी वर्ल्ड कप की शुरुआत 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में हो रही है और सीजन के पहले मैच में मेजबान इंग्लैंड का सामना साउथ अफ्रीका से होगा। वहीं पाकिस्तान टीम वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत 31 मई से वेस्टइंडीज के खिलाफ करेगी।


Web Title: ICC World Cup: Mohammad Amir included in Pakistan World Cup
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे