ICC World Cup: Injured Shikhar Dhawan ruled out of World Cup 2019 for 3 weeks | World Cup के बीच टीम इंडिया के लिए आई बुरी खबर, टीम से बाहर हुआ ये स्टार बल्लेबाज
World Cup के बीच टीम इंडिया के लिए आई बुरी खबर, टीम से बाहर हुआ ये स्टार बल्लेबाज

Highlightsवर्ल्ड कप में लगातार दो मैच जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है।सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अंगूठे की चोट के कारण तीन हफ्ते के लिए टीम से बाहर हो गए हैं।

इंग्लैड और वेल्स में चल रहे आईसीसी वर्ल्ड कप में लगातार दो मैच जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच जीत के हीरो रहे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अंगूठे की चोट के कारण तीन हफ्ते के लिए टीम से बाहर हो गए हैं। धवन अब तीन हफ्ते तक कोई मैच नहीं खेल पाएंगे। यानी 13 जून को न्यूजीलैंड और 16 जून को पाकिस्तान से होने वाले बड़े मैचों के पहले ही टीम इंडिया को यह झटका लगा है।

बता दें कि रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप मैच में भारत की जीत के हीरो धवन को तेज गेंदबाज नाथन कूल्टर नाइल की उछाल लेती गेंद लगी थी, लेकिन वह दर्द के बावजूद खेले थे। काफी दर्द होने के बावजूद धवन ने 109 गेंद में 117 रन की पारी खेली। मैच के दौरान चोट लगने के बाद धवन का अंगूठा सूज गया था। सूत्रों का कहना है कि शुरुआत में उसे गम्भीरता से नहीं लिया गया, लेकिन जब सूजन कम नहीं हुई तो उनके अंगूठे का स्कैन किया गया और तब फ्रैक्चर की बात सामने आई।

धवन के टीम से बाहर होने के बाद टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने की जिम्मेदारी केएल राहुल को दी जा सकती है, जो अब तक मिडल ऑर्डर में खेल रहे थे। वहीं टीम में मिडल ऑर्डर में विजय शंकर या दिनेश कार्तिक को मौका दिया जा सकता है।

जानें कौन लेगा टीम इंडिया में शिखर धवन की जगह

शिखर धवन हमेशा से आईसीसी टूर्नामेंट्स में शानदार प्रदर्शन करते आए हैं। धवन ने 2015 के वर्ल्ड कप में 51.50 की औसत से 412 रन बनाए थे, जिसमें उनके दो शतक शामिल थे। आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में भी धवन का जोरदार प्रदर्शन रहा है। 2013 से 2017 के बीच चैंपियंस ट्रॉफी में उन्होंने 77.88 की औसत से 701 रन बनाए, जिसमें तीन शतक शामिल है।

वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने अब तक दो मुकाबले खेले हैं और दोनों में जीत दर्ज की है। भारत ने 5 जून को खेले पहले मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 6 विकेट से हराया था, इसके बाद टीम इंडिया ने मजबूत मानी जा रही ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से मात दी थी। भारत का अगला मुकाबला 13 जून को न्यूजीलैंड के खिलाफ होगा, जबकि 16 जून को उसका सामना पाकिस्तान से होगा।

English summary :
ICC Cricket World Cup Shikhar Dhawan Breaking News:The Indian cricket team, which has won two consecutive wins in the ongoing ICC World Cup 2019 in England and Wales, has suffered a major setback and opener Shikhar Dhawan, who has won the match against Australia, left the team for three weeks because of thumb injury.


Web Title: ICC World Cup: Injured Shikhar Dhawan ruled out of World Cup 2019 for 3 weeks
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे