ICC World Cup, Ind vs NZ: Why washout will hurt Team India more than New Zealand | Ind vs NZ: भारत-न्यूजीलैंड पर बारिश का खतरा, जानें मैच रद्द हुआ तो किस टीम को होगा ज्यादा नुकसान
Ind vs NZ: भारत-न्यूजीलैंड पर बारिश का खतरा, जानें मैच रद्द हुआ तो किस टीम को होगा ज्यादा नुकसान

Highlightsबारिश के कारण भारत-न्यूजीलैंड मैच पर खतरा मंडराने लगा है।तीन घंटे की देरी के बाद भी अब तक टॉस नहीं हो पाया है।अगर मैच रद्द होता है तो दोनों टीमों को एक-एक अंक बांटने होंगे।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का 18वां मैच नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम में खेला जाना है, लेकिन तीन घंटे की देरी के बाद भी टॉस नहीं हो पाया है और इस मैच पर रद्द होने का खतरा मंडराने लगा है। नॉटिंघम में दो दिन से बारिश हो रही है और धूप भी नहीं निकला है, इस कारण आउटफील्ड काफी गिला है।

अगर बारिश के कारण भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच रद्द होता है तो यह टीम इंडिया को न्यूजीलैंड से ज्यादा प्रभावित करेगी। तीन मैचों में पहले ही तीन जीत के साथ कीवी टीम भारत के खिलाफ एक अंक हासिल करने के बाद सेमीफाइनल की तरफ बड़ा कदम बढ़ाएगी। जबकि भारतीय टीम ने अभी दो ही मैच जीते खेले हैं और उसके लिए मैच रद्द होने से ज्यादा नुकसान होगा।

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम का पलड़ा इस मैच में भारी है, क्योंकि भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को पिछले 7 मुकाबलों में 6 में मात दी है। वहीं अगर नॉटिंघम के रिकॉर्ड को देखा जाए तो यहां न्यूजीलैंड का प्रदर्शन खान नहीं रहा है और टीम ने इस ग्राउंड पर खेले आखिरी 5 वनडे में से सिर्फ एक जीते है। न्यूजीलैंड को यह जीत साल 1999 के वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ मिली थी।


Web Title: ICC World Cup, Ind vs NZ: Why washout will hurt Team India more than New Zealand
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे