CWC 2019: बीसीसीआई के सामने रोहित-कोहली के 'मतभेद' की खबरों से निपटने की चुनौती, वनडे-टी20 में बदलेगा कप्तान!

Virat Kohli-Rohit Sharma: वर्ल्ड कप में हार के बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच जारी मतभेद की खबरों के बीच बीसीसीआई जल्द करेगा समीक्षा बैठक

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 15, 2019 03:09 PM2019-07-15T15:09:03+5:302019-07-15T15:09:03+5:30

ICC World Cup: BCCI to deal with Virat Kohli-Rohit Sharma rift speculations and split captaincy option | CWC 2019: बीसीसीआई के सामने रोहित-कोहली के 'मतभेद' की खबरों से निपटने की चुनौती, वनडे-टी20 में बदलेगा कप्तान!

वनडे-टी20 में कोहली की जगह रोहित को मिल सकती है कमान

googleNewsNext

भारतीय टीम के आईसीसी वर्ल्ड कप कप से बाहर होने के बाद टीम इंडिया की इस टूर्नामेंट के लिए तैयारियों में कमी और बैटिंग में कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा पर जरूरत से ज्यादा निर्भरता जैसे मुद्दों की चर्चा जारी है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीसीसीआई इन सब चर्चाओं के बीच रोहित-कोहली के बीच आ रही दरार की खबरों और छोटे फॉर्मेट्स में कप्तानी रोहित को सौंपे जाने जैसे मुद्दों पर भी विचार कर सकती है।

क्या रोहित को मिल सकती है छोटे फॉर्मेट्स में कप्तानी?

आईएएनस की रिपोर्ट के मुताबिक, बोर्ड से जुड़े एक सदस्य ने कहा कि अच्छी टीमें एक प्रतियोगिता खत्म होने के बाद दूसरे की तैयारी शुरू कर देती हैं और इसका सबसे बड़ा परिणाम रविवार को इंग्लैंड का वर्ल्ड कप जीतना है। इसलिए अपने अगले अभियान को ध्यान में रखते हुए भारतीय टीम भी रोहित को छोटे फॉर्मेट्स का कप्तान बनाने और कोहली को टेस्ट कप्तान बनाए रखने पर विचार कर सकती है।

इस सूत्र ने कहा, 'रोहित के लिए 50 ओवर के फॉर्मेट में कप्तानी संभालने का ये सबसे अच्छा समय होगा। वर्तमान कप्तान और मैनेजमेंट के पास जबर्दस्त समर्थन है, और ये अगले विश्व कप के लिए आगे की योजना बनाने का समय है, ऐसे में वर्तमान विचारों और योजनाओं को नए सिरे से लागू करने की जरूरत है। हम सभी जानते हैं कुछ क्षेत्रों को फिर से देखे जाने की जरूरत है। रोहित इसके लिए सही व्यक्ति होंगे।'

लेकिन बीसीसीआई के लिए अभी सबसे बड़ी चिंता वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद टीम इंडिया के कोहली और रोहित के धड़ों में बंटने और इन दोनों खिलाड़ियो के बीच आ रही दरार की खबरों से निपटने की है। 

इस मुद्दे पर प्रशासकों की समिति की मौजूदगी में कोच रवि शास्त्री, कप्तान विराट कोहली और मुख्य चनयकर्ता एमएसके प्रसाद के साथ होने वाली समीक्षा बैठक में हो सकती है।

रिपोर्ट के मुताबिक, 'आपको पता है कि विनोद राय (सीओए चीफ) ने पहले ही कहा है कि एक समीक्षा बैठक होगी। ये महत्वपूर्ण है कि समीक्षा कब होगी और इन अफवाहों की तह तक पहुंचना जरूरी है।'  

संयोग से पिछली बार जब सीओए से सदस्यों ने सीनियर खिलाड़ियों और कोच के साथ मुलाकाता की थी-वेस्टइंडीज के खिलाफ हैदराबाद में पिछले साल टेस्ट के दौरान-तो वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए आईपीएल में खिलाड़ियो को आराम देने के मुद्दे पर रोहित और कोहली के बीच मतभेद दिखा था।

Open in app