ICC World Cup, Aus vs Ban: David Warner completed 16th Century and break Shikhar Dhawan and Joe Root Record | World Cup 2019: डेविड वॉर्नर ने तोड़ा शिखर धवन-जो रूट का रिकॉर्ड, एडम गिलक्रिस्ट की बराबरी पर पहुंचे
डेविड वॉर्नर ने बांग्लादेश के खिलाफ शानदार शतक जमाया।

Highlightsबांग्लादेश के खिलाफ डेविड वॉर्नर ने वनडे करियर का 16वां शतक पूरा किया।वॉर्नर ने 110 गेंदों में 7 चौके और दो छक्के की मदद से शतक पूरा किया।इसी के साथ वॉर्नर ने शिखर धवन और जो रूट का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेले जा रहे आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 26वें मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ शानदार शतक जमाया और कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। वॉर्नर ने इस मैच में 110 गेंदों में 7 चौके और दो छक्के की मदद से वनडे करियर का 16वां शतक पूरा किया।

वनडे क्रिकेट का 16वां शतक लगाने के साथ ही डेविड वॉर्नर ने भारतीय खिलाड़ी शिखर धवन और इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट का रिकॉर्ड तोड़ दिया। वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली की बराबरी कर ली। वॉर्नर ने 16वां शतक 110 पारियों में पूरा किया और विराट कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली, जबकि शिखर धवन ने 126 और जो रूट ने 128 पारियों में 16वां शतक लगाया था। सबसे तेज 16 शतक लगाने का रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के हाशिम अमला के नाम है, जिन्होंने 94 पारियों में 16वां शतक जड़ा था।


16वां शतक लगाने के साथ ही डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलियाई टीम की ओर से सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ियों में तीसरे नंबर पर पहुंच गए और एडम गिलक्रिस्ट की बराबरी कर ली। ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा शतक रिकी पोंटिंग के नाम है, जिन्होंने 29 शतक जड़ा है। वहीं 18 शतक के साथ मार्क वॉ दूसरे नंबर पर हैं, जबकि एडम गिलक्रिस्ट ने 16 शतक लगाए हैं।

डेविड वॉर्नर इस वर्ल्ड कप में शानदार फॉर्म में है और अब तक दो शतक लगा चुके हैं। इससे पहले उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 107 रनों की पारी खेली थी और अपनी टीम को जीत दिलाया था। इस वर्ल्ड कप में वॉर्नर की पारियों पर नजर डालें तो उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ89*, वेस्टइंडीज के खिलाफ 3, भारत के खिलाफ 56, पाकिस्तान के खिलाफ 107 और श्रीलंका के खिलाफ 26 रनों की पारी खेली।


Web Title: ICC World Cup, Aus vs Ban: David Warner completed 16th Century and break Shikhar Dhawan and Joe Root Record
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे