ICC World Cup, WI vs BAN, Match Prediction: अंक तालिका में सुधार करना चाहेंगी दोनों टीमें

ICC World Cup, WI vs BAN, Match Prediction: वेस्टइंडीज ने विश्व कप के अपने पहले मैच में पाकिस्तान को सात विकेट से हराया था, जबकि टीम को ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उनका मैच बारिश की भेंट चढ़ गया।

By भाषा | Published: June 17, 2019 07:10 AM2019-06-17T07:10:01+5:302019-06-17T07:10:01+5:30

ICC World Cup 2019, West Indies vs Bangladesh, Match Prediction: | ICC World Cup, WI vs BAN, Match Prediction: अंक तालिका में सुधार करना चाहेंगी दोनों टीमें

ICC World Cup, WI vs BAN, Match Prediction: अंक तालिका में सुधार करना चाहेंगी दोनों टीमें

googleNewsNext

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में अपने अभियान का दमदार आगाज करने के बाद लगातार हार का सामना करने वाली बांग्लादेश और वेस्टइंडीज की टीमें सोमवार को जब आमने-सामने होंगी, तो उनका लक्ष्य मैच में जीत के साथ लय वापस पाने का होगा। वेस्टइंडीज ने विश्व कप के अपने पहले मैच में पाकिस्तान को सात विकेट से हराया था, जबकि टीम को ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उनका मैच बारिश की भेंट चढ़ गया।

बांग्लादेश ने भी अपने पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका जैसी मजबूत टीम को हराकर उलटफेर किया, जबकि न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ टीम को शिकस्त झेलनी पड़ी। श्रीलंका के खिलाफ उनका मुकाबला बारिश के कारण नहीं हो पाया। दोनों टीमों के नाम चार-चार मैचों में समान तीन अंक है और इस मैच को जीतने वाली टीम अंक तालिका में अपनी स्थिति में सुधार करने में सफल रहेगी।

टॉन्टन के मैदान में परिस्थितियां हालांकि वेस्टइंडीज के गेंदबाजों के मुफीद होंगी, जिसने पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष क्रम को झकझोर दिया था। बांग्लादेश के हौसले भी हालांकि वेस्टइंडीज के खिलाफ बुलंद होंगे क्योंकि विश्व कप से पहले आयरलैंड में खेली गई त्रिकोणीय श्रृंखला में टीम ने वेस्टइंडीज को दो लीग मैचों के बाद फाइनल में भी हराया था। वेस्टइंडीज की परेशानी का सबब उनकी बल्लेबाजी है।

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ टीम की यह कमजोरी पूरी तरह उजागर हो गई। इंग्लैंड के खिलाफ पिछले मैच में टीम ने 30वें ओवर में तीन विकेट पर 144 रन बना लिए थे, लेकिन 45वें ओवर तक पूरी टीम 212 रन पर आउट हो गयी। टीम को क्रिस गेल और फॉर्म में चल रहे शाई होप से बड़ी पारी की उम्मीद होगी।

वेस्टइंडीज की परेशानी बड़े खिलाड़ियों का चोटिल होना भी है। आंद्रे रसेल और शेल्डन कोट्रेल इंग्लैंड के खिलाफ पांच ओवर ही गेंदबाजी कर पाये थे। बांग्लादेश की सफलता हालांकि शाकिब अल हसन के प्रदर्शन पर निर्भर कर करेगी, जिन्होंने टूर्नामेंट में अब तक गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया है। शाकिब ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शतक भी लगाया था। वह कुल 260 रन के साथ सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की तालिका में चौथे स्थान पर हैं।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 78 रन की पारी खेलने वाले मुशफिकुर रहीम भी लय में हैं लेकिन बाकी बल्लेबाजों ने अब तक निराश किया है। बांग्लादेश को हालांकि गेंदबाजी में काफी सुधार करना होगा जिनके खिलाफ इंग्लैंड ने 50 ओवर में छह विकेट पर 386 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। कप्तान मशरेफी मुर्तजा खुद भी लय में नहीं है और दूसरे गेंदबाजों के लिए प्रेरणा का स्रोत बनने के लिए उन्हें अच्छी गेंदबाजी करनी होगी। मैच भारतीय समयानुसार दोपहर तीन बजे शुरू होगा।

टीमें:

बांग्लादेश: तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), मोहम्मद मिथुन, महमूदुल्लाह, मोसद्देक हुसैन, मोहम्मद सैफुद्दीन, मेहदी हसन, मशरफे मुर्तजा (कप्तान), मुस्तफिजुर रहमान, रूबेल हुसैन, लिटन दास, शब्बीर हुसैन, अबू जायद।

वेस्टइंडीज: क्रिस गेल, इविन लुईस, शाई होप (विकेटकीपर), निकोलस पूरन, शिमरॉन हेटमायर, जेसन होल्डर (कप्तान), आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट, शेल्डन कॉट्रेल, ओशेन थॉमस, शैनन गैब्रियल, एशले नर्स, डैरेन ब्रावो, फेबियन एलेन, केमार रोच।

Open in app