ICC World Cup 2019: Watch England star Jos Buttler’s sensational run-out of Steve Smith | VIDEO: टांगों के बीच से निकलकर स्टंप्स से टकराई गेंद, इस तरह रन आउट हुए स्टीव स्मिथ
VIDEO: टांगों के बीच से निकलकर स्टंप्स से टकराई गेंद, इस तरह रन आउट हुए स्टीव स्मिथ

विश्व कप-2019 में 11 जुलाई को दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला बर्मिंघम में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया। इस मुकाबले में स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलिया की ओर से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। स्मिथ जिस तरीके से आउट हुए, उसने सभी को हैरान कर दिया, जिसका वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

ऑस्ट्रेलिया अपने 7 विकेट गंवा चुका था, लेकिन स्टीव स्मिथ क्रीज अकेले मोर्चा संभाले हुए थे। 47.1 ओवर में क्रिस वोक्स की गेंद को स्मिथ विकेट के पीछे खेलकर रन चुराने के लिए भाग गए। विकेटकीपर जोस बटलर ने नॉन स्ट्राइकिंग एंड की ओर थ्रो मारा और बॉल स्मिथ के पैरों के बीच से निकलकर सीधे स्टंप्स से जा टकराई। स्मिथ 119 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 85 रन बनाकर आउट हुए। उनके अलावा कोई भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज इस अहम मुकाबले में अर्धशतक तक नहीं लगा सका।


सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, लेकिन क्रिस वोक्स (3 विकेट) और आदिल राशिद (3 विकेट) की घातक गेंदबाजी के आगे स्टीव स्मिथ (85) के अलावा कोई भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज टिक नहीं पाया और पूरी टीम 49 ओवर में 223 रन बनाकर ढेर हो गई। 224 रनों के लक्ष्य को इंग्लैंड ने 32.1 ओवर में दो विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने फाइनल में जगह बना ली, जहां उसका सामना 14 जुलाई को लंदन के लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर न्यूजीलैंड से होगा।


Web Title: ICC World Cup 2019: Watch England star Jos Buttler’s sensational run-out of Steve Smith
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे