ICC World Cup: इस विरोधी गेंदबाज के फैन हो गए हैं विराट कोहली, वर्ल्ड कप से पहले कही ये बात

इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से शुरू हो रहे आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम इंग्लैंड पहुंच चुकी है और तीसरा खिताब अपने नाम करने के लिए जमकर प्रैक्टिस कर रही है।

By सुमित राय | Published: May 24, 2019 10:40 AM2019-05-24T10:40:20+5:302019-05-24T10:40:20+5:30

ICC World Cup 2019: Virat Kohli said Rashid khan is Best Bowler but I am ready for Challenge | ICC World Cup: इस विरोधी गेंदबाज के फैन हो गए हैं विराट कोहली, वर्ल्ड कप से पहले कही ये बात

राशिद खान के फैन हैं विराट कोहली

googleNewsNext
Highlightsआईसीसी वर्ल्ड कप की शुरुआत 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में हो रही है।भारतीय टीम 5 जून से आईसीसी वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत करेगी।एक फेसबुक लाइव कार्यक्रम में कोहली ने विरोधी टीम के गेंदबाज की जमकर तारीफ की।

इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से शुरू हो रहे आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम इंग्लैंड पहुंच चुकी है और तीसरा खिताब अपने नाम करने के लिए जमकर प्रैक्टिस कर रही है। गुरुवार को वर्ल्ड कप टीम में शामिल सभी 10 टीमों के कप्तानों ने एक फेसबुक कार्यक्रम में भाग लिया, जिसमें भारतीय कप्तान कोहली ने अफगानिस्तान के मिस्ट्री स्पिनर राशिद खान की तारीफ की।

विराट कोहली से जब राशिद खान के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'तीन साल हो गए हैं, मैंने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उन्हें नहीं खेला है। मैं उनके खिलाफ खेलना चाहता हूं। वह बेहतरीन गेंदबाज हैं। उनकी ताकत उनकी तेजी है। बल्लेबाज जब तक सोचता है तब गेंद बल्ले पर आ जाती है। साथ ही उनके वैरिएशन भी शानदार हैं। उन्हें पकड़ पाना मुश्किल होता है। वह तेज गेंदबाज की तरह लगते हैं। इस विश्व कप में उन्हें खेलने के लिए तैयार हूं।' 

कोहली के मुताबिक, 'मेरे लिए विश्व कप में भारतीय टीम की कप्तानी करना सम्मान की बात है। सभी टीमें पहला मैच खेलने के लिए उत्साहित हैं। उसके बाद पता चलेगा की हमें टूर्नामेंट में आगे कैसे जाना है और कहां काम करना है।'

5 जून को पहला मैच खेलेगी भारतीय टीम

आईसीसी वर्ल्ड कप की शुरुआत 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में हो रही है और भारतीय टीम अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत 5 जून से साउथ अफ्रीका के खिलाफ करेगी। इससे पहले भारतीय टीम 25 मई को न्यूजीलैंड और 28 मई को बांग्लादेश के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेलेगी।

वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के खिलाड़ी

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, एमएस धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, विजय शंकर, भुवनेश्‍वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल,  मोहम्‍मद शमी, रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव।

Open in app