World Cup 2019: विराट कोहली हुए चोटिल, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले बढ़ी टीम इंडिया की टेंशन

Virat Kohli: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ट्रेनिंग सेशन के दौरान अपने दाएं हाथ के अंगूठे में चोट लगा बैठे, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले बढ़ी टीम इंडिया की टेंशन

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 2, 2019 10:24 AM2019-06-02T10:24:12+5:302019-06-02T10:56:25+5:30

ICC World Cup 2019: Virat Kohli hurts his finger during training session | World Cup 2019: विराट कोहली हुए चोटिल, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले बढ़ी टीम इंडिया की टेंशन

विराट कोहली के अंगूठे में ट्रेनिंग सेशन के दौरान लगी चोट

googleNewsNext
Highlightsटीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को ट्रेनिंग सेशन के दौरान लगी अंगूठे में चोटकोहली चोट लगने के बाद काफी असहज दिखे, फिजियो ने तुरंत किया उपचारकोहली की चोट से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच से पहले बढ़ी टीम इंडिया की चिंता

वर्ल्ड कप 2019 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 जून को होने वाले भारत के उद्घाटन मैच से पहले करोड़ों फैंस के लिए टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को लेकर एक चिंताजनक खबर आई है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच से चार दिन पहले कप्तान कोहली की अंगुली में साउथम्टन में शनिवार को ट्रेनिंग सेशन के दौरान चोट लग गई।

भारतीय फिजियोथेरेपिस्ट पैट्रिक फारहार्ट ने शनिवार को ट्रेनिंग सेशन के दौरान कोहली के दाएं हाथ के अंगूठे में लगी चोट के बाद उनके साथ काफी लंबा वक्त बिताया। फारहार्ट ने पहले मैजिक स्प्रे का इस्तेमाल किया और फिर कोहली के अंगूठे पर टेप लगा दिया। 

ये स्पष्ट नहीं है कि कोहली का अंगूठा ट्रेनिंग सेशन के दौरान नेट्स में बैटिंग करते हुए चोटिल हुआ या फील्डिंग ड्रिल के दौरान, लेकिन इस घटना के बाद भारतीय कप्तान तकलीफ में दिखे। 

ट्रेनिंग सेशन के अंत में कोहली को बर्फ से भरे गिलास में अपना अंगूठा डुबोकर जाते हुए देखा गया। 

कोहली की चोट के बारे में भारतीय टीम मैनेजमेंट या बीसीसीआई की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं जारी किया गया, लेकिन वर्ल्ड कप के पहले मैच से पहले इस चोट ने सबकी चिंताएं जरूर बढ़ा दी हैं।

हालांकि, विराट कोहली के पास अब भी बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से पहले फिट होने के लिए काफी समय है। 

कोहली के अलावा दो और खिलाड़ियों की चोट से बढ़ी टेंशन

टीम इंडिया वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले ही चोट से जुड़ी चिंताओं से जूझ रही है। विजय शंकर एक ट्रेनिंग सेशन के दौरान अपनी कोहनी में लगी चोट की वजह से न्यूजीलैंड के लिए खिलाफ पहला वॉर्म-अप नहीं खेल पाए थे तो वहीं ऑलराउंडर केदार जाधव आईपीएल में लगी कंधे की चोट से अब भी पूरी तरह उबर नहीं पाए हैं और दोनों ही वॉर्म-अप मैचों में नहीं खेले थे। 

वनडे रैंकिंग में दुनिया की दूसरे नंबर की टीम भारत और वर्ल्ड नंबर वन इंग्लैंड को वर्ल्ड कप जीतने के सबसे प्रबल दावेदारों में से एक माना जा रहा है। 

हालांकि कोहली की टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप से पहले खेले गए वॉर्म-अप की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और उसे न्यूजीलैंड के हाथों 6 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। लेकिन इसके बाद उसने दूसरे वॉर्म-अप में बांग्लादेश के खिलाफ जोरदार वापसी करते हुए 95 रन से शानदार जीत दर्ज की थी।

Open in app