CWC 2019: न्यूजीलैंड के जिस खिलाड़ी के चयन ने 'चौंकाया', उसे मिल सकता है डेब्यू का मौका, वॉर्म-अप में जड़ा शतक

Tom Blundell: 28 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल को वॉर्म-अप में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी शतकीय पारी के बाद मिल सकता है वनडे डेब्यू का मौका

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 29, 2019 01:38 PM2019-05-29T13:38:54+5:302019-05-29T13:38:54+5:30

ICC World Cup 2019: Tom Blundell on verge of making ODI debut after his century against West Indies in warm-up | CWC 2019: न्यूजीलैंड के जिस खिलाड़ी के चयन ने 'चौंकाया', उसे मिल सकता है डेब्यू का मौका, वॉर्म-अप में जड़ा शतक

टॉम ब्लंडेल ने वॉर्म-अप में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली 106 रन की पारी

googleNewsNext

न्यूजीलैंड वर्ल्ड टीम में शामिल होकर सबको चौंकाने वाले टॉम ब्लंडेल अब फैंस को एक और सरप्राइज देने के लिए तैयार हैं। ये विकेटकीपर बल्लेबाज शनिवार को कार्डिफ में होने वाले न्यूजीलैंड के वर्ल्ड कप 2019 के उद्घाटन मुकाबले में अपना वनडे डेब्यू कर सकता है। 

वर्ल्ड कप वॉर्म-अप मैच में मंगलवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ 106 रन की पारी और इसी महीने ब्रिस्बेन में ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ खेली गई अपनी 77 रन की पारी की बदौलत 28 वर्षीय ब्लंडेल ने वनडे डेब्यू का दावा मजबूती से ठोका है। 

विंडीज के खिलाफ वॉर्म-अप में ब्लंडेल ने ठोके 106 रन

ब्लंडेल ने वॉर्म-अप मैच में वेस्टइंडीज के हाथों अपनी टीम को मिली 91 रन से शिकस्त के बाद कहा, 'अभी कीपिंग और बल्लेबाजी के आधार पर मेरा खेल जहां है मैं उससे खुश हूं।' इस मैच में विंडीज ने 18 छक्के जड़ते हुए 421 रन ठोक दिए थे।

उन्होंने कहा, 'टॉमी (लैथम) भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, वह बैटिंग और कीपिंग कर रहे हैं, तो अगर मुझे मौका नहीं मिलता है, तो वह ये जिम्मेदारी निभाएंगे।' 

ब्लंडेल ने कहा, 'ये वर्ल्ड कप है, इसलिए ये बहुत खुशी का दिन होगा अगर मुझे डेब्यू का मौका मिलता है।'

ब्लंडेल ने वर्ल्ड कप के लिए अपने चौंकाने वाले चयन से पहले न्यूजीलैंड में मुश्किल से कोई घरेलू वनडे क्रिकेट खेली है। उनका टेस्ट टीम में चयन भी हैरान करने वाले अंदाज में हुआ था। 

ब्लंडेल को किवी टेस्ट टीम में चोटिल बीजे वाटलिंग की जगह मौका मिला था, और उन्होंने अपने घरेलू मैदान वेलिंगटन में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए अपने डेब्यू टेस्ट में शतक जड़ दिया था।

ब्लंडेल ने इस मैच में न्यूजीलैंड को मिली पारी और 67 रन से जीत के बाद मैदान से अपने घर तक का सफर अपनी सफेद जर्सी में और क्रिकेट बैग साथ में लेकर किया था। 

वह इसके बाद हैमिल्टन में दूसरे टेस्ट में खेले थे और फिर 2018 की शुरुआत में टी20 इंटरनेशनल सीरीज में खेले थे, लेकिन इसके बाद वर्ल्ड कप टीम में चुने जाने तक उन्हें दोबारा मौका नहीं मिला।

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन का मानना है कि ब्लेंडल क प्रदर्शन से साबित किया है कि उन्हें लैथम की जगह मिडिल ऑर्डर में आसानी से जगह मिल सकती है।

Open in app