IND vs ENG: टीम इंडिया पहली बार उतरी ऑरेंज जर्सी में, टॉस के समय मौजूद रहे सचिन तेंदुलकर, जानिए वजह

Team India in orange jersey: टीम इंडिया पहली बार इंग्लैंड के खिलाफ रविवार को आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के मैच में ऑरेंज जर्सी पहनकर खेलने उतरी है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 30, 2019 03:03 PM2019-06-30T15:03:45+5:302019-06-30T15:15:04+5:30

ICC World Cup 2019: Team India in orange jersey against England, Sachin Tendulkar joins One Day 4 Children campaign | IND vs ENG: टीम इंडिया पहली बार उतरी ऑरेंज जर्सी में, टॉस के समय मौजूद रहे सचिन तेंदुलकर, जानिए वजह

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ ऑरेंज जर्सी पहनकर खेलने उतरी है

googleNewsNext

विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम रविवार को आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान में इंग्लैंड के खिलाफ खेल रही है। 

ये भारत और इंग्लैंड के बीच 100वां वनडे मैच है। इससे पहले हुए 99 वनडे मैचों में से भारत इंग्लैंड के खिलाफ 53-41 से आगे है, जबकि दो मैच टाई हुए और तीन मैचों के कोई परिणाम नहीं निकले।

टीम इंडिया पहली बार ऑरेंज जर्सी में उतरी खेलने

भारतीय टीम इस मैच के साथ ही पहली बार ऑरेंज जर्सी में खेल रही है। आईसीसी के नए नियम के मुताबिक, भारतीय टीम ये वैकल्पिक जर्सी इंग्लैंड की जर्सी से मिलते-जुलते रंग से बचने के लिए पहनकर खेल रही है। 

इंग्लैंड के खिलाफ ऑरेंज जर्सी में उतरी टीम इंडिया (Pic: Twitter)
इंग्लैंड के खिलाफ ऑरेंज जर्सी में उतरी टीम इंडिया (Pic: Twitter)

इंग्लैंड के खिलाफ मैच से पहले राष्ट्रगान के दौरान कोहली, रोहित और धोनी
इंग्लैंड के खिलाफ मैच से पहले राष्ट्रगान के दौरान कोहली, रोहित और धोनी


ऋषभ पंत को मिला वर्ल्ड कप डेब्यू का मौका

इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया। भारत ने अपनी प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव करते हुए विजय शंकर की जगह विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को वर्ल्ड कप में डेब्यू का मौका दिया है। 

#OneDay4Children का खास कैंपेन चर्चा में, टॉस के समय नजर आए सचिन

इस मैच के दौरान टॉस के समय भारत और इंग्लैंड की टीमों के कप्तानों के साथ महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर एक बच्चे के साथ नजर आए। दरअसल, ऐसा यूनिसेफ के साथ मिलकर आईसीसी  द्वारा चलाए गए #OneDay4Children के खास कैंपेन के तहत किया गया। सचिन तेंदुलकर यूनिसेफ के ब्रैंड ऐम्बैस्डर हैं।


बच्चों के लिए एक दिन (वन डे फॉर चिल्ड्रेन) कैंपेन का उद्देश्य बच्चों के लिए एक बेहतर दुनिया के निर्माण में मदद के लिए क्रिकेट के एक अरब फैंस को साथ लाना है। 

इस कैंपेन का मकसद, वर्ल्ड की ताकत और पहुंच का इस्तेमाल बच्चों को सीखने, खेलने और स्वस्थ रहने में करना है।

Open in app