वर्ल्ड कप 2019: श्रीलंका ने घोषित की टीम, हुए कई 'चौंकाने' वाले बदलाव, इन 15 खिलाड़ियों को मिला मौका

Sri Lanka World Cup squad: श्रीलंका ने वर्ल्ड कप 2019 के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है, ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज की हुई वापसी, ये स्टार खिलाड़ी बाहर

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 18, 2019 03:13 PM2019-04-18T15:13:21+5:302019-04-18T15:31:57+5:30

ICC World Cup 2019: Sri Lanka name 15 man Squad, Dimuth Karunaratne to lead, Angelo Mathews back | वर्ल्ड कप 2019: श्रीलंका ने घोषित की टीम, हुए कई 'चौंकाने' वाले बदलाव, इन 15 खिलाड़ियों को मिला मौका

श्रीलंका ने घोषित की वर्ल्ड कप 2019 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम

googleNewsNext

दिमुथ करुणारत्ने को 2019 वर्ल्ड कप के लिए कप्तान बनाने के एक दिन बाद ही श्रीलंका ने इस मेगा इवेंट के लिए अपनी 15 सदस्यीय प्रारंभिक टीम का ऐलान कर दिया है। गुरुवार (18 अप्रैल) को घोषित श्रीलंका की इस टीम में चयनकर्ताओं ने और भी कई चौंकाने वाले बदलाव हैं। 

लंबे समय से हैमस्ट्रिंग चोट की वजह से मैदान से बाहर रहने वाले पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज की वर्ल्ड कप टीम में वापसी हुई है। मैथ्यूज ने प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में हाल ही में हुई सुपर प्रॉविंसियल वनडे टूर्नामेंट से वापसी की है-जो वर्ल्ड कप श्रीलंकाई टीम के चयन का ट्रायल भी था। इस टूर्नामेंट में दाम्बुला के लिए खेलते हुए मैथ्यूज ने चार पारियों में एक शतक और एक अर्धशतक की मदद से 227 रन बनाए थे।


श्रीलंका ने इन 15 खिलाड़ियों को दिया मौका

दिमुथ करुणारत्ने के चयन का मतलब है कि श्रीलंका के पास अब नई ओपनिंग जोड़ी होगी और अविष्का फर्नांडो या लाहिरू थिरिमाने में से कोई एक कप्तान के साथ पारी की शुरुआत करेगा। 

वहीं दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर हैमस्ट्रिंग चोट से परेशान रहे कुसल परेरा ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है और उन्हें विकेटकीपिंग भूमिका में खराफ फॉर्म से जूझ रहे निरोशन डिकवेला की जगह चुना गया है। 

साथ ही चयन समिति ने हालिया खराब प्रदर्शन के बावजूद कुसल मेडिंस और धनंजय डि सिल्वा पर भी भरोसा बरकरार रखा है। वहीं दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तूफानी बैटिंग ने इसुरु उडाना को पहली बार वर्ल्ड कप टीम में जगह दिला दी है, जो श्रीलंकाई टीम में तिसारा परेरा के साथ मिलकर तेज गेंदबाजी आक्रमण की भूमिका निभाएंगे। साथ ही जीवन मेंडिस और मिलिंदा श्रीवर्दन के रूप में श्रीलंका ने दो स्पिन ऑलराउंडर्स को भी चुना है। 

मलिंगा को कप्तानी से हटाया, पर टीम में बरकरार

वहीं कप्तानी की भूमिका से हटाए जाने के बावजूद लसिथ मलिंगा इस वर्ल्ड कप टीम में तेज गेंदबाजों की अगुवाई करेंगे, जिनमें सुरंगा लकमल और नुवान प्रदीप भी शामिल हैं। चयन समिति ने रहस्यमी स्पिनर अकीला धनंजय की जगह ऑफ ब्रेक गेंदबाज जेफ्री वैंडेसरे पर भरोसा जताया है।

आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए अपनी प्रारंभिक टीम चुनने की आखिरी तारीख 23 अप्रैल है, लेकिन टीमें 23 मई तक अपनी टीमों में बदलाव कर सकती हैं। लेकिन किसी भी बदलाव को आईसीसी की मंजूरी मिलना आवश्यक होगा। 

श्रीलंकाई टीम वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए स्कॉटलैंड के खिलाफ 18 और 21 मई को दो वनडे मैच खेलेगी और उसके बाद दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो वॉर्म-अप मैच खेलेगी। 1996 की वर्ल्ड कप विजेता टीम अपने अभियान की शुरुआत 1 जून को कार्डिफ में इंग्लैंड के खिलाफ करेगी।  

चयन समिति ने साथ ही चार स्टैंडबाय खिलाड़ियों-ओशाडा फर्नांडो, कसुन रजिथा, वानिंदु हसारंगा और एंजेलो परेरा को भी शामिल किया है, जो इस मेगा इवेंट के लिए टीम के साथ इंग्लैंड जाएंगे।

वर्ल्ड कप के लिए घोषित श्रीलंका की 15 सदस्यीय टीम:

दिमुथ करुणारत्ने, अविष्का फर्नांडो, लाहिरू थिरिमाने, कुसल परेरा (विकेटकीपर), कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डि सिल्वा, जेफ्री वैंडेसरे, तिसारा परेरा, इसुरु उडाना, लसिथ मलिंगा, सुरंगा लकमल, नुवान प्रदीप, जीवन मेंडिस, मिलिंदा श्रीवर्दना

Open in app