NZ vs SA: केन विलियम्सन के खिलाफ रिव्यू न लेने की गलती पड़ी दक्षिण अफ्रीका को भारी, किवी कप्तान भी हुए जमकर ट्रोल

Kane Williamson: न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 38वें ओवर में आउट होने के बावजूद क्रीज न छोड़ने के लिए हुए ट्रोल

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 20, 2019 11:17 AM2019-06-20T11:17:19+5:302019-06-20T11:17:19+5:30

ICC World Cup 2019: South Africa blunder against Kane Williamson cost them match, Kiwi captain gets trolled too | NZ vs SA: केन विलियम्सन के खिलाफ रिव्यू न लेने की गलती पड़ी दक्षिण अफ्रीका को भारी, किवी कप्तान भी हुए जमकर ट्रोल

केन विलियम्सन ताहिर की गेंद पर आउट थे, लेकिन चूका दक्षिण अफ्रीका

googleNewsNext

केन विलियम्सन ने शानदार शतकीय पारी खेलते हुए न्यूजीलैंड को बुधवार को खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 4 विकेट से शानदार जीत दिलाई। 

विलियम्सन ने जीत के लिए मिले 242 रन के जवाब में 137/5 के स्कोर के साथ संघर्ष कर रही किवी टीम के लिए 138 गेंदों में 106 रन की नाबाद शतकीय पारी खेलते हुए अपनी टीम को जोरदार जीत दिलाई। 

अपनी शानदार पारी की वजह से जहां एक तरफ विलियम्सन की तारीफ हो रही है, तो वहीं दूसरी तरफ इस मैच के दौरान हुए एक विवाद की वजह से वह आलोचना में भी घर गए हैं। 

दक्षिण अफ्रीका ने 38वें ओवर में गंवाए तीन मौके

ये घटना न्यूजीलैंड की पारी के 38वें ओवर में हुई। इमरान ताहिर के इस ओवर में दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड के खिलाफ एक ओवर में तीन मौके गंवाए। इसमें पहली और चौथी गेंद पर जहां डेविड मिलर ने विलियम्सन और कोलिन डि ग्रैंडहोम को जीवनदान दिए, 

विलियम्सन के खिलाफ ये गलती पड़ी दक्षिण अफ्रीका को भारी?

इसी ओवर की आखिरी गेंद पर इमरान ताहिर की गेंद पर केन विलियम्सन जब थर्ड मैन बाउंड्री की तरफ शॉट लगाने की कोशिश में चूके और गेंद विकेटकीपर क्विंटन डि कॉक के पास पहुंची तो ताहिर ने विकेट के पीछे कैच आउट की अपील की। लेकिन फील्डर अंपायर निजेल लॉन्ग ने उनकी अपील ठुकरा दी। 

इसके बाद ताहिर डीआरएस लेना चाहते थे, लेकिन उन्हें न तो विकेटकीपर क्विंटन डि कॉक और न ही दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेसिस को रिव्यू लेने के मामले में उनका समर्थन मिला। 

रिव्यू लेता दक्षिण अफ्रीका तो आउट हो जाते विलियम्सन

बाद में अल्ट्राऐज में दिखा कि गेंद ने विलियम्सन के बल्ले का मोटा किनारा लिया था और अगर दक्षिण अफ्रीका रिव्यू लेता तो वह आउट हो जाते। जिस समय ये घटना हुई उस समय न्यूजीलैंड का स्कोर 173/5 था और अगर उस समय दक्षिण अफ्रीका को ये विकेट मिल जाता, तो मैच किसी भी तरफ जा सकता था।  

केन विलियम्सन भी हुए सोशल मीडिया में जमकर ट्रोल

केन विलियम्सन की भी आउट होने के बावजूद क्रीज न छोड़ने के लिए सोशल मीडिया में कड़ी आलोचना हुई। फैंस उन्हें भारतीय कप्तान विराट कोहली के बारे में याद दिलाना नहीं भूले, जो पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को खेले गए मैच में मोहम्मद आमिर की गेंद बल्ले पर न लगने के बावजूद गेंदबाज की अपील के बाद पविलियन लौट गए थे। 









वहीं कुछ फैंस ने रिव्यू ने लेने की गलती के लिए दक्षिण अफ्रीकी विकेटकीपर क्विंटन डि कॉक को भी ट्रोल किया।




इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड की टीम अब 5 मैचों में 4 जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर पहुंच गई है जबकि दक्षिण अफ्रीकी टीम 6 मैचों में चौथी हार के साथ वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है।   

Open in app