IND vs AGF: ऋषभ पंत को मिल सकता है वर्ल्ड कप डेब्यू का मौका, इस स्टार ऑलराउंडर को नेट्स में लगी है चोट

Rishabh Pant: शिखर धवन के चोट के कारण बाहर होने के बाद वर्ल्ड कप टीम में शामिल किए गए युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में मिल सकता है मौका

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 21, 2019 05:28 PM2019-06-21T17:28:57+5:302019-06-21T17:28:57+5:30

ICC World Cup 2019: Rishabh Pant Could make his World Cup debut against Afghanistan after Vijay Shankar injury scare | IND vs AGF: ऋषभ पंत को मिल सकता है वर्ल्ड कप डेब्यू का मौका, इस स्टार ऑलराउंडर को नेट्स में लगी है चोट

ऋषभ पंत को मिल सकता है वर्ल्ड कप डेब्यू का मौका?

googleNewsNext

शिखर धवन के अंगूठ की चोट की वजह से वर्ल्ड कप 2019 से बाहर होने के बाद 21 वर्षीय युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया गया है। ऋषभ पंत को शनिवार को अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में वर्ल्ड कप डेब्यू का मौका मिल सकता है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, धवन की जगह टीम में शामिल किए गए बाएं हाथ के बल्लेबाज ऋषभ पंत अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से पहले साउथम्पटन के रोज बाउल में नेट्स में बेहतरीन लय में नजर आए थे और कई बेहतरीन शॉट्स जमाए थे।   

पंत को मिलेगा अफगानिस्तान के खिलाफ डेब्यू का मौका?

अफगानिस्तान के खिलाफ ऋषभ पंत के वर्ल्ड कप डेब्यू की संभावनाओं को इस बात से भी बल मिला है कि गुरुवार को विजय शंकर को नेट्स में प्रैक्टिस के दौरान जसप्रीत बुमराह की एक बाउंसर से पैर में चोट लग गई थी।

हालांकि बुमराह ने बाद में खुद बताया कि शंकर की चोट गंभीर नहीं है। लेकिन उनके खेलने पर फैसला मैच वाले दिन टॉस से पहले होगा। ऐसे में अगर शंकर के खेलन पर जरा भी संशय हुआ तो इसका मतलब ऋषभ पंत को डेब्यू का मौका मिलना होगा।

पंत ने पिछले साल अक्टूबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया था और अब तक उन्होंने पांच वनडे मैचों में 93 रन बनाए हैं, जिसमें 36 रन उनका सर्वाधिक स्कोर है। पंत को भारत की 15 सदस्यीय टीम में न चुने जाने की काफी चर्चा हुई थी।

पंत ने पिछले साल इंग्लैंड के दौरे पर अपना टेस्ट डेब्यू करते हुए इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था और वह इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में शतक जड़ने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर भी हैं।

लेकिन अब उन्हें शिखर धवन के चोटिल होने पर टीम में शामिल कर लिया गया है और जल्द ही उनके वर्ल्ड कप खेलने का सपना भी पूरा हो सकता है।  

Open in app