CWC 2019: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पॉइंट्स टेबल टॉपर बनने की होड़, जानिए कौन सी टीम किससे खेल सकती है सेमीफाइनल

ICC World Cup 2019 points table: आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के आखिरी दो लीग मैचों से ये तय होगा कि पॉइंट्स टेबल में भारत टॉप पर रहेगा या ऑस्ट्रेलिया

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 6, 2019 01:06 PM2019-07-06T13:06:24+5:302019-07-06T13:06:24+5:30

ICC World Cup 2019 points table: India or Australia who will be topper, How semi final line up might take shape | CWC 2019: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पॉइंट्स टेबल टॉपर बनने की होड़, जानिए कौन सी टीम किससे खेल सकती है सेमीफाइनल

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच लगी है पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंचने की होड़

googleNewsNext
Highlightsऑस्ट्रेलियाई टीम इस वर्ल्ड कप में 8 में से 7 मैच जीतकर पॉइंट्स टेबल में पहले नंबर पर हैभारतीय टीम ने अब तक अपने 8 में से 6 मैच जीते हैं और पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर हैभारत-ऑस्ट्रेलिया के आखिरी लीग मैचों से तय होगी सेमीफाइनल लाइन-अप

भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें शनिवार को जब आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के अपने आखिरी लीग मैचों में उतरेंगी तो उनकी नजरें जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहने पर होगी। 

अभी ऑस्ट्रेलियाई टीम 8 मैचों में 7 जीत और 14 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में पहले नंबर पर है, जबकि भारत 8 मैचों में 6 जीत और 13 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है।

शनिवार को भारत का मुकाबला लीड्स में श्रीलंका से और ऑस्ट्रेलिया का सामना दक्षिण अफ्रीका से मैनचेस्टर में होगा। संयोग से ये दोनों मैच वर्ल्ड कप 2019 के आखिरी लीग मैच हैं। 

भारत, ऑस्ट्रेलिया मैचों के परिणाम से तय होगी सेमीफाइनल लाइन-अप

वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल की लाइन-अप भारत और ऑस्ट्रेलिया के आखिरी लीग मैच के परिणामों से तय होंगे। सेमीफाइनल में पॉइंट्स टेबल में पहले नंबर पर रहने वाली टीम की भिड़ंत चौथे नंबर और दूसरे नंबर की टीम की भिड़ंत तीसरे स्थान की टीम से होती है।

अगर जीता ऑस्ट्रेलिया
 
अगर ऑस्ट्रेलिया अपने आखिरी लीग मैच में दक्षिण अफ्रीका को हरा देता है तो भारतीय टीम श्रीलंका पर जीत के बावजूद वह पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहेगा और उसका मुकाबला पहले सेमीफाइनल में 9 जुलाई को न्यूजीलैंड से होगा। 

लेकिन अगर ऑस्ट्रेलिया दक्षिण अफ्रीका से हार जाता है और भारत श्रीलंका को हरा देता है तो फिर ऑस्ट्रेलिया पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर खिसक जाएगा और तब उसका मुकाबला दूसरे सेमीफाइनल में 11 जुलाई को इंग्लैंड से होगा।

अगर जीता भारत

भारतीय टीम अगर श्रीलंका के खिलाफ जीत जाती है तो उसके 9 मैचों में 7 जीत के साथ 15 अंक हो जाएंगे। अगर तब ऑस्ट्रेलिया दक्षिण अफ्रीका से हार जाता है तो टीम इंडिया पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच जाएगी और उसका सामना 9 जुलाई को पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से होगा।  
 
लेकिन अगर ऑस्ट्रेलिया दक्षिण अफ्रीका को हरा देता है तो श्रीलंका पर जीत के बावजूद भारतीय टीम दूसरे स्थान पर रहेगी और तब उसका सामना 11 जुलाई को दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड से होगा।

यानी, टीम इंडिया को सेमीफाइनल में इंग्लैंड से खेलने से बचने के लिए न सिर्फ श्रीलंका को हराना होगा बल्कि ऑस्ट्रेलिया की दक्षिण अफ्रीका से हार की दुआ भी करनी होगी।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019: सेमीफाइनल मैचों का कार्यक्रम

पहला सेमीफाइनल-09 जुलाई (ओल्ड ट्रैफर्ड, मैनचेस्टर)

दूसरा सेमीफाइनल-11 जुलाई (एजबेस्टन, बर्मिंघम)

फाइनल-14 जुलाई (लॉर्ड्स, लंदन)

Open in app