पाकिस्तानी गेंदबाज हसन अली ने किया भारत की वर्ल्ड कप जीत का समर्थन, फिर डिलीट किया ट्वीट

Hasan Ali: पाकिस्तानी तेज गेंदबाज हसन अली ने एक ट्वीट के जवाब में भारत की वर्ल्ड कप जीत का समर्थन कर दिया, विरोध होने के बाद डिलीट कर दिया ट्वीट

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 21, 2019 02:56 PM2019-06-21T14:56:04+5:302019-06-21T15:19:28+5:30

ICC World Cup 2019: Pakistan pacer Hasan Ali supports for India to Win World Cup, later deletes tweet | पाकिस्तानी गेंदबाज हसन अली ने किया भारत की वर्ल्ड कप जीत का समर्थन, फिर डिलीट किया ट्वीट

हसन अली ने किया भारत के समर्थन में ट्वीट, फिर किया डिलीट

googleNewsNext

भारत के हाथों 16 जून को खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के मैच में मिली करारी शिकस्त के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम को कड़ी आलोचना झेलनी पड़ी। 

इस मैच में हार के बाद कप्तान सरफराज अहमद के बाद सबसे ज्यादा आलोचना खराब प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज हसन अली की हुई थी।

भारत की पाकिस्तान के खिलाफ शानदार जीत का जश्न फैंस ने सोशल मीडिया में जमकर मनाया था। 

भारत का समर्थन कर घिरे हसन अली, डिलीट किया ट्वीट

अब पाकिस्तानी पेसर हसन अली अपने उस ट्वीट के बाद विवादों में घिर गए हैं, जिसमें उन्होंने एक पत्रकार द्वारा भारत को वर्ल्ड कप जीतने की शुभकामना वाले ट्वीट का समर्थन किया था। 

एक भारतीय पत्रकार ने ट्विटर पर, विराट कोहली की टीम इंडिया की पाकिस्तान पर जीत के लिए बधाई देते हुए उनके वर्ल्ड कप जीतने के लिए शुभकामनाएं दी हैं। 

इस पत्रकार ने लिखा है, 'शानदार जीत और हमें जश्न का मौका देने और भारतीय होने के लिए गर्व का अहसास करना के लिए बधाई टीम इंडिया। भारतीय क्रिकेट टीम अब वर्ल्ड कप पर कब्जा जमाओ।' 


इस ट्वीट पर पाकिस्तानी पेसर हसन अली ने लिखा, 'होगी आपकी दुआ पूरी, बधाई।'

लेकिन पाकिस्तानी फैंस द्वारा नाराजगी जताए जाने के बाद 33 वर्षीय हसन अली ने ये ट्वीट डिलीट कर दिया। 

हसन अली ने किया था भारत का समर्थन, विरोध के बाद डिलीट किया ट्वीट
हसन अली ने किया था भारत का समर्थन, विरोध के बाद डिलीट किया ट्वीट

इससे पहले पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अहसन अली के भारत के खिलाफ निराशाजनक प्रदर्शन की आलोचना करते हुए कहा था कि ये तेज गेंदबाज सिर्फ टी20 और पाकिस्तान सुपर लीग में खेलने का इच्छुक था और उसने इस महत्वपूर्ण मुकाबले के कोशिश नहीं की थी।

भारत के खिलाफ फ्लॉप रहे थे हसन अली और पाकिस्तान

भारत के खिलाफ मैच में हसन अली ने 9 ओवर में 84 रन देकर एक विकेट लिया था। इस मैच में भारत ने पहले खेलते हुए 50 ओवर में 336/5 का स्कोर बनाया और फिर वर्षा बाधित मैच में पाकिस्तानी टीम 40 ओवर में 212/6 का स्कोर ही बना सकी और भारत ने डकवर्थ लुइस से मैच 89 रन से जीत लिया था।

अख्तर ने कहा था, 'हसन अली जो वाघा वॉर्डर पर उछलने में पीछे नहीं हटते, जब सबसे ज्यादा जरूरत थी तो खुद को साबित करने में असफल रहे। उनकी ज्यादातर गेंदें शॉर्ट-पिच थीं।'

अख्तर ने कहा, 'उनका मानसिकता ऐसी लगती है: मैं टी20 और पीएसएल खेलना जारी रखूंगा, लेकिन वर्ल्ड कप 2019 में हम देख सकते हैं कि उन्होंने ऐसी गति या स्विंग नहीं दिखाई है, जिससे बल्लेबाजों को परेशानी हो।'

पाकिस्तानी खिलाड़ी भारत के खिलाफ मुकाबले में बिल्कुल भी लय में नजर नहीं आए थे और भारत ने उन्हें खेल के हर क्षे में मात दे दी थी।

पांच मैचों में सिर्फ तीन अंक जुटाकर पाकिस्तानी टीम सेमीफाइनल की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी है। उसका अगला मैच रविवार को लॉर्ड्स में दक्षिण अफ्रीका से होगा।

Open in app