ICC WorldCup 2019, NZ vs PAK, Match Preview: पाकिस्तान के लिए 'करो या मरो' का होगा मुकाबला, टीम को दूसरों के लिए भी करनी होगी दुआ

ICC World Cup 2019, NZ vs PAK, Match Preview: पाकिस्तान दो जीत और तीन हार के बाद छह मैचों में पांच अंक लेकर सातवें स्थान पर है। सरफराज अहमद और उनकी टीम को अब न सिर्फ बाकी तीनों मैच जीतने होंगे, बल्कि दूसरे मैचों के नतीजे भी अनुकूल आने की दुआ करनी होगी। 

By भाषा | Published: June 26, 2019 08:02 AM2019-06-26T08:02:28+5:302019-06-26T08:02:28+5:30

ICC World Cup 2019 New Zealand vs Pakistan Match Preview,nz vs pak match prediction nz vs pak team analysis in hindi | ICC WorldCup 2019, NZ vs PAK, Match Preview: पाकिस्तान के लिए 'करो या मरो' का होगा मुकाबला, टीम को दूसरों के लिए भी करनी होगी दुआ

ICC WorldCup 2019, NZ vs PAK, Match Preview: पाकिस्तान के लिए 'करो या मरो' का होगा मुकाबला, टीम को दूसरों के लिए भी करनी होगी दुआ

googleNewsNext

दक्षिण अफ्रीका पर मिली जीत के साथ टूर्नामेंट में अपना वजूद बनाए रखने वाली पाकिस्तानी टीम को विश्व कप में ‘करो या मरो’ के मुकाबले में बुधवार को शानदार फॉर्म में चल रही न्यूजीलैंड से खेलना है। चिर प्रतिद्वंद्वी भारत से हारने के बाद जबर्दस्त आलोचना झेल रही पाकिस्तानी टीम ने दक्षिण अफ्रीका को पिछले मैच में 49 रन से हराया। उसकी आगे की राह हालांकि आसान नहीं है। पाकिस्तान दो जीत और तीन हार के बाद छह मैचों में पांच अंक लेकर सातवें स्थान पर है। सरफराज अहमद और उनकी टीम को अब न सिर्फ बाकी तीनों मैच जीतने होंगे, बल्कि दूसरे मैचों के नतीजे भी अनुकूल आने की दुआ करनी होगी। 

पाकिस्तान के आक्रमण की धुरी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर रहे हैं, जिन्होंने 15 विकेट चटकाए हैं। दूसरे छोर से हालांकि उन्हें सहयोग नहीं मिल सका। पहले मैच के बाद बाहर किये गए बायें हाथ के बल्लेबाज हारिस सोहेल ने पिछले मैच में वापसी करके 59 गेंद में 89 रन बनाए। शादाब खान और वहाब रियाज ने पिछले मैच में तीन-तीन और आमिर ने दो विकेट लिए। इस मैच में गेंदबाज और बल्लेबाज मिलकर अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब रहे लेकिन पाकिस्तान की फील्डिंग अब तक बहुत लचर रही है। 

कप्तान सरफराज ने कहा, ‘‘हमें फील्डिंग पर मेहनत करनी होगी। हमने कई कैच गंवाये। अब सभी तीन मैच हर हालत में जीतने हैं।’’ दूसरी ओर न्यूजीलैंड अभी तक अपराजेय रही है और अंकतालिका में शीर्ष पर काबिज है। कप्तान केन विलियमसन ने मोर्चे से अगुवाई करके टीम के संकटमोचक की भूमिका निभाई है। दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने शतक लगाकर टीम को जीत दिलाई। रोस टेलर ने भी रन बनाए हैं, लेकिन कॉलिन मुनरो और मार्टिन गुप्टिल अभी तक नहीं चले हैं।

गेंदबाजी में ट्रेंट बोल्ट और लोकी फर्ग्युसन भी अच्छे फॉर्म में है। उनके अलावा जिम्मी नीशाम और कोलिन डि ग्रांडहोमे भी हरफनमौला के रूप में उपयोगी साबित हुए हैं। न्यूजीलैंड की टीम निर्धारित समय में ओवर पूरे करने में नाकाम रही है और एक मैच में और अगर ऐसा रहता है, तो विलियमसन पर निलंबन लग सकता है। 

टीमें: 

पाकिस्तान:सरफराज अहमद (कप्तान), फखर जमां, इमाम उल हक,बाबर आजम, हारिस सोहेल, हसन अली, शादाब खान, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, शाहीन शाह अफरीदी, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर, शोएब मलिक, इमाद वसीम, आसिफ अली। 

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गुप्टिल, मैट हेनरी, टाम लाथम, कोलिन मुनरो,जिम्मी नीशाम, हेनरी निशोल्स, मिशेल सेंटनेर, ईश सोढी, ट्रेंट बोल्ट, कोलिन डि ग्रांडहोमे, लोकी फर्ग्युसन, टिम साउदी, रोस टेलर, टाम ब्लंडेल।

Open in app