NZ vs ENG: क्या वर्ल्ड कप फाइनल में बारिश डालेगी खलल, जानें रविवार को कैसा रहेगा लंदन का मौसम

New Zealand vs England Final: वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल में न्यूजीलैंड की भिड़ंत इंग्लैंड से होगी, जानिए कैसा रहेगा रविवार को लंदन का मौसम

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 13, 2019 05:21 PM2019-07-13T17:21:11+5:302019-07-13T22:02:50+5:30

ICC World Cup 2019: New Zealand vs England Final, Weather Forecast, Lords London, Rain Prediction | NZ vs ENG: क्या वर्ल्ड कप फाइनल में बारिश डालेगी खलल, जानें रविवार को कैसा रहेगा लंदन का मौसम

इंग्लैंड-न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप 2019 का फाइनल लॉर्ड्स में खेला जाएगा

googleNewsNext

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल में रविवार (14 जुलाई) को मेजबान इंग्लैंड का सामना न्यूजीलैंड से लंदन के लॉर्ड्स मैदान में होगा। ये दोनों ही टीमें अपना पहला वर्ल्ड कप खिताब जीतने के इरादे से उतरेंगी। 

इंग्लैंड की टीम जहां अपना चौथा फाइनल खेलने उतरेगी, तो वहीं न्यूजीलैंड की टीम अपना दूसरा फाइनल खेलेगी। ये दोनों टीमें पहली बार वर्ल्ड कप फाइनल में उतरेंगी।

इस वर्ल्ड कप में कई मैच वर्षा से प्रभावित रहे और रिकॉर्ड चार मैच तो बारिश में धुल गए। भारत-न्यूजीलैंड का सेमीफाइनल मैच भी बारिश की वजह से दो दिन में पूरा हो सका। भारत-न्यूजीलैंड का सेमीफाइनल मैच रिजर्व डे में खेला जाने वाला पहला सेमीफाइनल मैच है। 

ऐसे में रविवार को खेले जाने वाले फाइनल मुकाबले के मौसम पर भी सबकी नजरें टिकी हुई हैं। 

क्या है  न्यूजीलैंड vs इंग्लैंड वर्ल्ड कप फाइनल के लिए मौसम का अनुमान

रविवार को लॉर्ड्स में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप फाइनल को लेकर मौसम का अनुमान काफी बेहतर है और इस मैच के दौरान बारिश की संभावना शून्य फीसदी है और पूरे मौसम के दौरान धूप खिली रहने की संभावना है, हालांकि बीच-बीच में हल्के बादल भी छाए रह सकते हैं। रविवार को लंदन का अधिकतम तापमान 17-21 डिग्री रहने की संभावना है।

लेकिन अगर रविवार को बारिश का खलल पड़ने से मैच न हो पाए तो इसके लिए 15 जुलाई को एक रिजर्व डे रखा गया  है। अगर ये मैच बारिश की वजह से रिजर्व में भी न खेला जा सके तो फिर न्यूजीलैंड और इंग्लैंड दोनों ही टीमों को विजेता घोषित कर दिया जाएगा।

इंग्लैंड vs न्यूजीलैंड: वर्ल्ड कप में भिड़ंत का रिकॉर्ड

कुल मैच: 9
इंग्लैंड ने जीते: 4
न्यूजीलैंड ने जीते: 5
टाई: 0

कोई परिणाम नहीं: 0

इंग्लैंड vs न्यूजीलैंड: वनडे में भिड़ंत का रिकॉर्ड

कुल मैच: 90
इंग्लैंड ने जीते: 41
न्यूजीलैंड ने जीते: 43
टाई: 2
कोई परिणाम नहीं: 4

कब खेला जाएगा मैच 

14 जुलाई, 03 PM (भारतीय समयानुसार)

कहां खेला जाएगा मैच

लॉर्ड्स, लंदन

Open in app