ICC World CUP 2019: Jason Roy Fined For Breaching Code Of Conduct, for Refusing To Walk After Controversial Dismissal | AUS vs ENG: जेसन रॉय पर लगा जुर्माना, विवादास्पद तरीके से आउट दिए जाने के बाद मैदान छोड़ने से किया था इनकार
जेसन रॉय ने आउट दिए जाने के बाद अंपायर के फैसले पर जताई थी असहमति

इंग्लैंड के बल्लेबाज जेसन रॉय पर आईसीसी की आचार संहिता के लेवल एक का उल्लंघन करने पर उनकी मैच फीमस का 30 फीसदी जुर्माना लगाया गया है। 

रॉय पर ये जुर्माना इंग्लैंड की आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया पर 85 रन से जीत के दौरान आईसीसी की धारा 2.8 के उल्लंघन का दोषी पाए जाने पर लगाया गया है। हालांकि उन पर कोई बैन नहीं लगाया गया है, वर्ना वह न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले इंग्लैंड का फाइनल मैच खेलने से वंचित हो जाते।

रॉय ने इंग्लैंड की पारी के 19वें ओवर में अंपायर द्वारा आउट करार दिए जाने पर उनके फैसले से असहमति जताते हुए मैदान में ही टिके रहे थे। 

आईसीसी की विज्ञप्ति के अनुसार, 'जेसन रॉय द्वारा गलती और सजा स्वीकार करने के बाद उनकी मैच फीस का 30 फीसदी जुर्माना लगाया गया है। उनके अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में दो डिमेरिट अंक जोड़ दिए गए हैं। वह कोई निलंबन नहीं झेलेंगे।' 

जेसन रॉय ने अंपायर के फैसले पर जताई थी नाराजगी

पैट कमिंस की गेंद पर अंपायर कुमार धर्मसेना ने रॉय को विकेट के पीछे कैच आउट दे दिया था। पैट कमिंस की लेग साइड की ओर जा रही पटकी हुई गेंद को रॉय ठीक से नहीं खेल पाए थे, लेकिन विकेटकीपर एलेक्स कैरी और गेंदबाज की अपील पर अंपायर कुमार धर्मसेना ने उन्हें कॉट बिहाइंड दे दिया। 

इस फैसले से हैरान रॉय थर्ड रिव्यू नहीं ले सके क्योंकि इंग्लैंड के पास रिव्यू नहीं बचा था। इसके बाद धर्मसेना ने कंफ्यूजन में इस फैसले को रिव्यू के लिए भेजा, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें आधिकारिक गलती के बारे में बताया।

रॉय इस बात से काफी खफा थे और उन्होंने मैदान से बाहर जाने से इनकार कर दिया। हालांकि स्क्वैयर लेग अंपायर मरायस इरासमस द्वारा कहे जाने पर वह मैदान के बाहर गए। वह पविलियन लौटते समय अपशब्द कहते भी सुने गए। हालांकि बाद में रिप्ले में भी दिखा गेंद रॉय के बल्ले या ग्लव्स ने हीं टकराई थी और ये टूर्नामेंट एक और अंपायरिंग की गलती का गवाह बन गया। 

इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से दी मात

इंग्लैंड ने गुरुवार को एजबेस्टन में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराते हुए 27 साल बाद वर्ल्ड कप फाइनल में जगह बना ली, जहां उसका मुकाबला 14 जुलाई को न्यूजीलैंड से होगा। 

टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम स्टीव स्मिथ की 85 और एलेक्स कैरी की 46 रन की पारी के बावजूद 223 रन पर सिमट गई। इसके जवाब में इंग्लैंड को जेसन रॉय (85) और जॉनी बेयरस्टो (34) ने 17.2 ओवर में 124 रन जोड़ते हुए तूफानी शुरुआत दिलाई। 

इसकी बदौलत इंग्लैंड ने जीत का लक्ष्य 32.1 ओवर में ही 226/2 का स्कोर बनाते हुए हासिल कर लिया। जो रूट  (49) और इयोन मोर्गन (45) नाबाद रहे। 


Web Title: ICC World CUP 2019: Jason Roy Fined For Breaching Code Of Conduct, for Refusing To Walk After Controversial Dismissal
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे