ICC World Cup 2019, India vs New Zealand: Live Cricket Score, Live Streaming, Live updates, Live blog | ICC World Cup 2019, India vs New Zealand: भारत-न्यूजीलैंड मैच बारिश के कारण रद्द, टॉस तक नहीं हो पाया
आईसीसी वर्ल्ड कप 2019: भारत vs न्यूजीलैंड@ट्रेंटब्रिज, नॉटिंघम

खराब मौसम और गीली आउटफील्ड के कारण भारत और न्यूजीलैंड के बीच नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम में खेले जाने वाला आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का 18वां मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। अंपायरों ने तीन बार मैदान का निरीक्षण किया, लेकिन ग्राउंड को खेल शुरू होने के लायक नहीं होने पर मैच को रद्द करने का फैसला किया।

मैच रद्द होने के कारण दोनों टीमों को एक-एक अंक बांटना पड़ा। न्यूजीलैंड की टीम तीन जीत और एक मैच रद्द होने के बाद 7 प्वाइंट्स के सात अंक तालिका में टॉप पर है। भारतीय टीम को तीन मैचों में दो जीत मिली है और टीम 5 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर मौजूद है।

पिछले दो दिन से नॉटिंघम में भारी बारिश हुई थी, हालांकि गुरुवार को मैच से पहले मैच काफी कम हुई, लेकिन पूरे दिन बादल छाए रहे और धूप नहीं खिली। इस कारण आउटफील्ड काफी गीला रहा और मैच को रद्द करना पड़ा।

भारतीय समय के अनुसार मैच दोपहर तीन बजे शुरू होना था और इसके लिए टॉस 2.30 किया जाना था, लेकिन खराब मौसम के कारण टॉस में देरी हुई। इसके बाद अंपायरों को तीन बजे मैदान का निरीक्षण करना था, लेकिन दोबारा बारिश शुरू होने पर इसे टाल दिया गया।

अंपायरों ने चार बजे मैदान का निरीक्षण किया और आउटफील्ड को गीला पाया। इसके बाद भारतीय समय के अनुसार अंपायरों ने फिर 5 बजे निरीक्षण किया, लेकिन मैदान को गीला पाया। 6 बजे का निरीक्षण बारिश के कारण टाल दिया गया और अंत में 7.30 बजे अंपायरों ने मैदान का निरीक्षण किया और मैच को रद्द करने का फैसला किया।

India vs New Zealand: दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

भारत की टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा औरमोहम्मद शमी।

न्यूजीलैंड की टीम: केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गप्टिल, हेनरी निकोल्स, रॉस टेलर, टॉम लैथम, कोलिन मुनरो, टॉम ब्लंडेल, जिमी नीशम, कोलिन डि ग्रैंडहोम, मिशेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्युसन और ट्रेंट बोल्ट।

07:32 PM

बारिश के कारण भारत-न्यूजीलैंड मैच रद्द

खराब मौसम और गीली आउटफील्ड के कारण भारत और न्यूजीलैंड के बीच नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम में खेले जाने वाला आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का 18वां मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। 7.30 बजे अंपायरोंने मैदान का निरीक्षण किया, लेकिन ग्राउंड को खेल शुरू होने के लायक नहीं होने पर इसे रद्द करने का फैसला किया। मैच रद्द होने के कारण दोनों टीमों को एक-एक अंक बांटना पड़ा। 


07:18 PM

अंपायर 7.30 बजे फिर करेंगे मैदान का निरीक्षण

भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच अब भी बारिश के कारण नहीं शुरू हो सका है। अंपायर एक बार फिर दोपहर तीन बजे (भारतीय समय के अनुसार शाम 7.30 बजे) मैदान का निरीक्षण करेंगे।


07:16 PM


06:22 PM

नॉटिंघम में एक बार फिर बारिश शुरू

6 बजे अंपायरों को मैदान का निरीक्षण करना था, लेकिन इससे पहले ही एक बार फिर बारिश शुरू हो गई।

05:18 PM

6 बजे तीसरी बार मैदान का निरीक्षण करेंगे अंपायर

भारतीय समय के अनुसार 5 बजे अंपायरों ने नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान का निरीक्षण किया, लेकिन ग्राउंड अभी भी गीला है और मैच कराने के लिए तैयार नहीं हुआ है। अंपायर एक बार फिर 6 बजे मैदान का निरीक्षण करेंगे और मैच शुरू करने पर फैसला करेंगे। 


04:32 PM

ग्राउंड अब भी है गीला, 5 बजे फिर होगा निरीक्षण

4 बजे अंपायरों ने नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान का निरीक्षण किया, लेकिन ग्राउंड अभी भी गीला है और मैच कराने के लिए तैयार नहीं हुआ है। अंपायर एक बार फिर 5 बजे मैदान का निरीक्षण करेंगे और मैच शुरू करने पर फैसला करेंगे। 


03:18 PM

4 बजे अंपायर करेंगे निरीक्षण

नॉटिंघम में बारिश रुकी। अंपायर 11.30 बजे (भारतीय समय के अनुसार शाम 4 बजे) मैदान का निरीक्षण करेंगे और मैच शुरू करने पर फैसला करेंगे।

02:34 PM

बारिश के कारण देर से होगा टॉस

नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान में बारिश हो रही है और भारत-न्यूजीलैंड के लिए खेले जाने वाले मैच के लिए टॉस देर से होगा।

01:53 PM

दो ताकतवर टीमों की जंग में कौन मारेगा बाजी?



 

01:51 PM



 

01:48 PM

भारत vs न्यूजीलैंड मैच पर बारिश का खतरा

नॉटिंघम में सोमवार से ही बारिश हो रही है। मौसम के पूर्वानुमान के मुताबिक गुरुवार को यहां पूरे दिन बारिश का 50 फीसदी से ज्यादा अनुमान है। ऐसे में भारत-न्यूजीलैंड मैच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा  है। 

01:46 PM

नॉटिंघम में आज भारत-न्यूजीलैंड की भिड़ंत

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 18वें मैच में आज नॉटिंघम के ट्रेंटब्रिज मैदान में भारत और न्यूजीलैंड की टीमें आमने-सामने हैं।  

English summary :
ICC cricket match 18th match New Zealand vs India match Live Score Update, Live streaming, match highlights in Hindi: India and New Zealand teams playing in the 18th match of ICC World Cup 2019 in Nottingham on Trent Bridge grounds. Nottingham, raining here since Monday, in this case the rain is also threatening.


Web Title: ICC World Cup 2019, India vs New Zealand: Live Cricket Score, Live Streaming, Live updates, Live blog
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे