IND vs NZ: अगर सेमीफाइनल मैच बारिश में धुला, तो कौन सी टीम पहुंचेगी फाइनल में, जानिए

India vs New Zealand Semi-Final: भारत और न्यूजीलैंड के बीच मंगलवार को खेले जाने वाला सेमीफाइनल मैच बारिश में धुलने पर कौन सी टीम पहुंचेगी फाइनल में, जानिए

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 9, 2019 10:01 AM2019-07-09T10:01:14+5:302019-07-09T10:01:14+5:30

ICC World Cup 2019: India vs New Zealand: If Semi-Final washed out, Who will reach in final | IND vs NZ: अगर सेमीफाइनल मैच बारिश में धुला, तो कौन सी टीम पहुंचेगी फाइनल में, जानिए

भारत-न्यूजीलैंड सेमीफाइनल मैच में बारिश डाल सकती है खलल

googleNewsNext
Highlightsभारत-न्यूजीलैंड के बीच इस वर्ल्ड कप में लीग चरण का मैच बारिश में धुल चुका है भारत-न्यूजीलैंड के बीच मैनचेस्टर में खेले जाने वाले सेमीफाइनल के दौरान बारिश की संभावनाभारत-न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप में आखिरी भिड़ंत 2003 में हुई थी, जिसे भारत ने जीता था

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का पहला सेमीफाइनल मंगलवार (9 जुलाई) को टीम इंडिया का सामना न्यूजीलैंड से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर होगा। इस वर्ल्ड के सेमीफाइनल में भारत, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीमें पहुंची हैं। 

लीग चरण के बाद पॉइंट्स टेबल में भारतीय टीम पहले, ऑस्ट्रेलिया दूसरे, इंग्लैंड तीसरे और न्यूजीलैंड की टीम चौथे स्थान पर रह थी। पहले सेमीफाइनल में भारत-न्यूजीलैंड और दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड की भिड़ंत होगी।

भारत-न्यूजीलैंड मैच बारिश में धुला, तो कौन पहुंचेगा फाइनल में?

भारत और न्यूजीलैंड के बीच मंगलवार को खेले जाने वाले मैच में बारिश के आसार हैं। इस वर्ल्ड कप में लीग चरण के दौरान भारत-न्यूजीलैंड का मैच 13 जून को नॉटिंघम में बारिश की वजह से रद्द करना पड़ा था।  

ब्रिटिश मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, मंगलवार को मैनचेस्टर में पूरे दिन बादल छाए रहने और हल्की बारिश की संभावना है। हालांकि इस मैच के लिए एक रिजर्व डे है, लेकिन रिजर्व डे के दिन भी बारिश की संभावना है।  

ऐसे में सवाल ये उठता है कि अगर भारत-न्यूजीलैंड सेमीफाइनल मैच बारिश की वजह से रद्द कर दिया जाता है, तो कौन सी टीम फाइनल में पहुंचेगी, और क्यों?

ऐसा होने पर भारतीय टीम (15 अंक) फाइनल में पहुंच जाएगी, क्योंकि लीग चरण में उसके न्यूजीलैंड (11 अंक) से ज्यादा अंक थे।

वहीं अगर ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड मैच बारिश में धुला तो ऑस्ट्रेलियाई टीम (14) अंक मेजबान इंग्लैंड (12 अंक) से ज्यादा अंक होने के कारण फाइनल में पहुंच जाएगी। 

भारत vs न्यूजीलैंड: वर्ल्ड कप में भिड़ंत का रिकॉर्ड

कुल मैच: 8
भारत ने जीते: 3
न्यूजीलैंड ने जीते: 4
टाई: 0
कोई परिणाम नहीं: 1

Open in app