ICC World Cup 2019: इंडिया-पाकिस्तान मैच ने सट्टेबाजों को किया मालामाल, बंपर कमाया मुनाफा

ICC World Cup 2019, India vs Pakistan: देश के कई प्रमुख शहरों के सट्टेबाज नागपुर से जुड़े हुए हैं. वह यहां के सट्टेबाजों की मदद के कारोबार संचालित करते हैं. सट्टेबाजों की पुलिस में भी पैठ है. इस वजह से पकड़े जाने की जोखिम कम हो जाती है.

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: June 17, 2019 08:29 AM2019-06-17T08:29:33+5:302019-06-17T08:30:02+5:30

ICC World Cup 2019: India-Pakistan match done to bookmakers, bumper earned profits | ICC World Cup 2019: इंडिया-पाकिस्तान मैच ने सट्टेबाजों को किया मालामाल, बंपर कमाया मुनाफा

File Photo

googleNewsNext
Highlightsभारत-पाकिस्तान मुकाबले ने सट्टेबाजों को मालामाल कर दिया. उम्मीद के अनुसार इंडिया की जीत होने से सट्टेबाजों को बंपर मुनाफा हुआ. सट्टेबाज आरंभ से ही भारत की जीत को तय मानकर बैठे थे. इसके अनुसार ही उन्होंने भाव खोले.विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ अजेय परंपरा को कायम रखते हुए भारतीय टीम ने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी को सातवीं बार पटखनी दे दी.

भारत-पाकिस्तान मुकाबले ने सट्टेबाजों को मालामाल कर दिया. उम्मीद के अनुसार इंडिया की जीत होने से सट्टेबाजों को बंपर मुनाफा हुआ. इस मुकाबले को लेकर क्रिकेट प्रेमियों के साथ सट्टेबाजों में भी काफी दिलचस्पी थी. सट्टेबाज आरंभ से ही भारत की जीत को तय मानकर बैठे थे. इसके अनुसार ही उन्होंने भाव खोले. पाकिस्तान की जीत पर काफी मुनाफा होने से ग्राहकों का रुझान पाकिस्तान पर ही रहा.

इस वजह से रविवार को मुकाबला आरंभ होने तक जमकर सौदेबाजी हुई. बारिश की वजह से मैच में खलल पैदा होने के बाद भी सट्टेबाजों ने खायवाली की. उपराजधानी आरंभ से क्रिकेट सट्टेबाजों के लिए पसंदीदा स्थान रहा है.

देश के कई प्रमुख शहरों के सट्टेबाज नागपुर से जुड़े हुए हैं. वह यहां के सट्टेबाजों की मदद के कारोबार संचालित करते हैं. सट्टेबाजों की पुलिस में भी पैठ है. इस वजह से पकड़े जाने की जोखिम कम हो जाती है. हाजी को छोड़ने के बदले में पुलिस कर्मियों द्वारा लाखों रुपए की उगाही किए जाने का मामला चर्चा में बना हुआ है. इस मामले की जांच भी चल रही है. हाजी के जीतू और छोटू का गुर्गा होने से सट्टेबाजों में भी खलबली मची हुई है.

हाजी का मामला चर्चा में आने के बाद से पुलिस का माहौल भी बदला हुआ है. सट्टेबाजों को हफ्ते भर पहले ही 'अलर्ट' कर दिया गया है. इस वजह से कुछ सट्टेबाजों ने अपना स्थान भी बदल दिया है. सूत्रों के अनुसार ग्रामीण पुलिस ने रविवार की रात एक अड्डे पर छापे की कार्रवाई भी की.

इस अड्डे से जुड़े सट्टेबाजों ने पुलिस को भरोसे में नहीं लिया था. इस वजह से कार्रवाई किए जाने की चर्चा देर रात तक फैली हुई थी. हाल में पूर्व नागपुर और जरीपटका थाना परिसर में सर्वाधिक क्रिकेट सट्टेबाज सक्रिय हैं. कई परिवार इससे त्रस्त हैं.

आपको बता दें, विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ अजेय परंपरा को कायम रखते हुए भारतीय टीम ने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी को सातवीं बार पटखनी दे दी. टीम इंडिया ने कमाल का पेशेवराना खेल दिखाया और बारिश के व्यवधानों के बावजूद डकवर्थ लुइस प्रणाली के तहत 89 रन से जीत दर्ज की. इस जीत के साथ ही पूरा देश में जहां जश्न में डूब गया है वहीं पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में मातम है. रोहित शर्मा के शतक (140) तथा कप्तान विराट कोहली (77) और के.एल. राहुल (57) के अर्धशतक के दम पर दो बार के चैंपियन भारत ने पाकिस्तान के समक्ष 337 रन का विशाल लक्ष्य रखा जिसे बारिश की वजह से संशोधित करके 40 ओवर में 302 कर दिया गया लेकिन पाकिस्तान की टीम छह विकेट पर 212 रन ही बना सकी.

Open in app