ICC World Cup 2019: चोट से नहीं उबरे भुवनेश्वर कुमार, टीम इंडिया ने इस गेंदबाज को बुलाया इंग्लैंड

ICC World Cup 2019: यह अब भी स्पष्ट नहीं है कि चोट अधिक गंभीर है या नहीं। उसने हल्की ट्रेनिंग शुरू की है लेकिन फिजियो पैट्रिक फरहार्ट की कुछ ड्रिल में वह सहज नहीं दिखे।

By भाषा | Published: June 24, 2019 06:42 PM2019-06-24T18:42:37+5:302019-06-24T18:42:37+5:30

ICC World Cup 2019: India Call Up Navdeep Saini As Net Bowler | ICC World Cup 2019: चोट से नहीं उबरे भुवनेश्वर कुमार, टीम इंडिया ने इस गेंदबाज को बुलाया इंग्लैंड

ICC World Cup 2019: चोट से नहीं उबरे भुवनेश्वर कुमार, टीम इंडिया ने इस गेंदबाज को बुलाया इंग्लैंड

googleNewsNext

भुवनेश्वर कुमार की पैर की मांसपेशियों की चोट के कारण भारतीय टीम प्रबंधन ने विश्व कप के बचे हुए मैचों के लिए भारत ‘ए’ टीम के नियमित सदस्य नवदीप सैनी को नेट गेंदबाज के रूप में बुलाया है। सैनी शुरुआती स्टैंडबाई सूची का हिस्सा थे।

बीसीसीआई के मीडिया विभाग ने आधिकारिक वाट्सऐप ग्रुप पर जानकारी दी, ‘‘नवदीप सैनी मैनचेस्टर पहुंच गया है और वह भारतीय टीम के साथ ट्रेनिंग करेगा। वह यहां एकमात्र नेट गेंदबाज है।’’ बायें पैर की मांसपेशियों में जकड़न के कारण फिलहाल भुवनेश्वर दो से तीन मैचों के लिए बाहर हो गए हैं।

यह अब भी स्पष्ट नहीं है कि चोट अधिक गंभीर है या नहीं। उसने हल्की ट्रेनिंग शुरू की है लेकिन फिजियो पैट्रिक फरहार्ट की कुछ ड्रिल में वह सहज नहीं दिखे। साउथम्पटन में फरहार्ट ने भुवनेश्वर को सीढ़ियां चढ़ने को कहा था और अंतिम दो सीढ़ियां तेज से चढ़ते हुए उन्होंने एक बार दर्द की शिकायत की थी।

नॉटिंघम तक खलील अहमद भारत के आधिकारिक नेट गेंदबाज थे और इसके बाद वापस लौट गए क्योंकि उन्हें अगले महीने से वेस्टइंडीज ए के खिलाफ श्रृंखला में खेलना है। सैनी को विश्व कप के पहले हाफ में दीपक चाहर और खलील के साथ यात्रा करनी थी लेकिन आईपीएल के दौरान लगी चोट के कारण वह नहीं आ पाए थे। सैनी भारत में सबसे तेज गति से गेंदबाजी करने वालों में शामिल हैं और शीर्ष क्रम को उनकी मौजूदगी में अच्छा अभ्यास मिलने की उम्मीद है।

Open in app