IND vs NZ: क्या ऋषभ पंत के आउट होने से नाराज थे विराट कोहली, भारतीय कप्तान ने खुद किया खुलासा

Rishabh Pant: ऋषभ पंत के एक आक्रामक शॉट खेलकर अपना विकेट गंवाने को लेकर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने सेमीफाइनल हार के बाद अपना पक्ष रखा है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 11, 2019 11:07 AM2019-07-11T11:07:39+5:302019-07-11T11:07:39+5:30

ICC World Cup 2019: Ind vs NZ: Virat Kohli comment on Rishabh Pant dismissal, had animated chat with Ravi Shastri | IND vs NZ: क्या ऋषभ पंत के आउट होने से नाराज थे विराट कोहली, भारतीय कप्तान ने खुद किया खुलासा

ऋषभ पंत के आउट होने के बाद कोच शास्त्री से बात करते दिखे थे कोहली

googleNewsNext

आईसीसी वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ 240 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टॉप ऑर्डर के ढहने के बाद टीम इंडिया काफी दबाव में दिखी। 

टीम इंडिया की शुरुआत काफी खराब रही थी और गेंदबाजों के लिए अनुकूल परिस्थतियों में मैट हेनरी ने 3 और ट्रेंट बोल्ट ने एक विकेट झटकते हुए रोहित, कोहली, राहुल और दिनेश कार्तिक को सस्ते में लौटाते हुए भारत को बैकफुट पर ढकेल दिया। 

कोहली ने ऋषभ पंत के आउट होने पर क्या कहा

आउट होने के बाद पविलियन लौटते समय कप्तान कोहली काफी निराश दिखे थे। इसके बाद ऋषभ पंत द्वारा आक्रामक शॉट खेलने की कोशिश में आउट होने के बाद भी कोहली को काफी गुस्से में ड्रेंसिंग रूम से निकलकर कोच रवि शास्त्री से बेहद आक्रामक अंदाज में बात करते देखा गया।



 

कोहली को देखकर ये साफ था कि 56 गेंदों में 32 रन बनाने के बाद ऋषभ पंत के मिशेल सैंटनर के खिलाफ आक्रामक शॉट खेलकर विकेट गंवाने से वह नाखुश थे।

हालांकि मैच के बाद जब कोहली से ऋषभ पंत के आउट होने के बारे में पूछा गया तो भारतीय कप्तान ने इस युवा खिलाड़ी का समर्थन किया और कहा कि पंत अभी युवा हैं और वह अपनी गलतियों से सीखेंगे।

कोहली ने कहा, 'वह एक युवा खिलाड़ी हैं। मैं भी जब युवा था तो मैंने भी अपने करियर में गलतियां की। वह पीछे मुड़कर देखेंगे तो सोचेंगे कि वह उन परिस्थतियों में एक अलग विकल्प चुन सकते थे और उन्हें पहले ही ये अहसास हो चुका है।'

भारत के 24 रन पर 4 विकेट गिरने के बाद ऋषभ पंत ने पांचवें विकेट के लिए 47 रन की साझेदारी की। लेकिन 32 रन की पारी खेलने के बाद पंत पारी के 23वें ओवर में मिशेल सैंटनर की गेंद को उठाकर मारने के चक्कर में बाउंड्री के करीब कोलिन डि ग्रैंडहोम के हाथों कैच आउट हो गए।

भारतीय टीम रवींद्र जडेजा (77) और एमएस धोनी (50) के बीच सातवें विकेट के लिए हुई 116 रन की साझेदारी की साझेदारी के बावजूद 49.3 ओवर में 221 रन पर सिमट गई और 18 रन से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

Open in app