PAK vs SA: इमरान ताहिर ने पाकिस्तानी ओपनरों को आउट कर किया कमाल, रच दिया नया इतिहास

Imran Tahir: दक्षिण अफ्रीका के स्टार स्पिनर इमरान ताहिर ने पाकिस्तान के दोनों ओपनरों को आउट करते हुए एक नया इतिहास रच दिया है, जानिए कौन सा

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 23, 2019 05:13 PM2019-06-23T17:13:47+5:302019-06-23T17:21:06+5:30

ICC World Cup 2019: Imran Tahir breaks Allan Donald record to become South Africa leading wicket-taker in World Cup | PAK vs SA: इमरान ताहिर ने पाकिस्तानी ओपनरों को आउट कर किया कमाल, रच दिया नया इतिहास

इमरान ताहिर बने वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका के सबसे कामयाब गेंदबाज

googleNewsNext
Highlightsइमरान ताहिर ने दोनों पाकिस्तानी ओपनरों इमाम और फखर को किया आउटताहिर बने वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका के लिए सबसे कामयाब गेंदबाज, डोनाल्ड को पीछे छोड़ा

दक्षिण अफ्रीका के स्टार गेंदबाज इमरान ताहिर ने पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को लॉर्ड्स में खेले जा रहे आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के मैच में नया इतिहास रच दिया। 

ताहिर ने ये कमाल टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी पाकिस्तानी टीम के दोनों ओपनरों इमाम उल हक और फखर जमान को आउट करते हुए किया। 

इमरान ताहिर ने दक्षिण अफ्रीका के लिए रचा इतिहास

इन दो विकेटों के साथ ही इमरान ताहिर वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका के सबसे कामयाब गेंदबाज बन गए। उन्होंने महान तेज गेंदबाज रहे एलन डोनाल्ड का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने 38 विकेट लिए थे। इन दोनों विकेटों के साथ ही ताहिर के विकेटों की संख्या वर्ल्ड कप में 39 पर पहुंच गई। 

ताहिर ने पहले बैटिंग के लिए उतरी पाकिस्तानी टीम को पहले विकेट के लिए 81 रन की साझेदारी करने वाली फखर जमान और इमाम उल हक की जोड़ी को तोड़ते हुए पहला झटका दिया। ताहिर ने 44 रन बनाने वाले फखर जमान को हाशिम अमला के हाथों कैच आउट कराया।

इसके थोड़ी देर बाद उन्होंने इमाम उल हक को अपनी ही गेंद पर एक शानदार कैच लेकर आउट करते हुए पाकिस्तान को 98 के स्कोर पर दूसरा झटका दिया। 

40 वर्षीय इमरान ताहिर ने इंग्लैंड के खिलाफ इस वर्ल्ड कप का पहला ओवर फेंकते हुए इतिहास रचा था। वह किसी वर्ल्ड कप का पहला ओवर फेंकने वाले पहले स्पिनर बने थे।

इस मैच से पहले इमरान ताहिर के नाम 104 वनडे मैचों में 170 विकेट दर्ज थे।

Open in app