World Cup 2019: जानें बांग्लादेश कैसे बना सकता है सेमीफाइनल में जगह, 5 मैचों में दर्ज की है दो जीत

Bangladesh Cricket team: बांग्लादेश की क्रिकेट टीम अब तक अपने 5 मैचों में से सिर्फ दो में जीत हासिल की है, जानिए कैसे ये टीम पहुंच सकती है सेमीफाइनल में

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 20, 2019 04:37 PM2019-06-20T16:37:37+5:302019-06-20T16:38:48+5:30

ICC World Cup 2019: How Bangladesh still can qualify for semi finals, Know the equation | World Cup 2019: जानें बांग्लादेश कैसे बना सकता है सेमीफाइनल में जगह, 5 मैचों में दर्ज की है दो जीत

शाकिब अल हसन ने वर्ल्ड कप 2019 में अब तक दो शतक जड़े हैं

googleNewsNext
Highlightsबांग्लादेश ने अब तक जीते हैं 5 में से दो मैच, दो हारा है, एक बारिश में धुलाबांग्लादेशी टीम 5 मैचों में 5 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर हैबांग्लादेश की टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 20 वनडे में से एक ही मैच जीत पाई है

बांग्लादेशी टीम का सफर आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में अब तक काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है। पांच मैचों में दो जीत, दो हार और एक मैच बारिश में धुलने के बाद वर्तमान में वह पॉइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर है। 

ऐसे में सवाल ये है कि क्या बांग्लादेशी टीम सेमीफाइनल में जगह बना सकती है?

सेमीफाइनल में कैसे जगह बना सकता है बांग्लादेश?

बांग्लादेश की टीम गुरुवार (20 जून) को पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आमने-सामने है, जो अब तक शानदार फॉर्म में है और 5 में से 4 मैच जीत चुका है। 

अब सवाल उठता है कि बांग्लादेशी के लिए अब भी सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद कैसे बाकी हैं? तो इसके लिए बांग्लादेश को सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया को मात देनी होगी। अगर बांग्लादेश ऐसा करता है तो इससे न सिर्फ दो अंक मिलेगा, बल्कि उसका नेट रन रेट बढ़ेगा, जो अंत में काफी काम आएगा। 

बांग्लादेश को श्रीलंका के खिलाफ उसका मैच बारिश में धुलने से करारा झटका लगा, जिसके खिलाफ वह जीत का प्रबल दावेदार था। अब अगर बांग्लादेश को अपनी सेमीफाइनल की उम्मीदें जिंदा रखनी है तो उससे सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया को मात देनी होगी और उसके बाद अपने बाकी बचे तीनों मैच भी जीतने होंगे, जो उसे भारत, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के खिलाफ खेलने हैं।

अभी पॉइंट्स टेबल में न्यूजीलैंड 5 मैचों में 4 जीत के साथ पहले, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया इतने ही जीत के साथ क्रमश: दूसरे और तीसरे और भारत 4 मैचों में 3 जीत के साथ चौथे स्थान पर है। 

हालांकि बांग्लादेश के लिए ये आसान नहीं होगा क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने 20 वनडे मुकाबलों में से वह अब तक सिर्फ एक ही मैच जीत पाया है जबकि 18 में उसे शिकस्त मिली है।

 अब ये देखना दिलचस्प होगा कि इस वर्ल्ड कप में दो शतक जड़ चुके शाकिब अल हसन क्या बांग्लादेश को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी जीत दिला पाते हैं या नहीं?

Open in app