ICC World Cup 2019, ENG vs AUS, Preview: 27 साल बाद ऑस्ट्रेलिया को शिकस्त देने के इरादे से उतरेगा इंग्लैंड

ICC World Cup 2019, ENG vs AUS, Preview: पहली बार विश्व कप जीतने की कोशिश में जुटी इंग्लैंड टीम हालांकि अब कोई कोताही नहीं बरत सकती। उसे आगामी मैचों में ऑस्ट्रेलिया, भारत और न्यूजीलैंड से खेलना है, जिन्हें वह 1992 के बाद विश्व कप में नहीं हरा सका है। 

By भाषा | Published: June 24, 2019 03:51 PM2019-06-24T15:51:55+5:302019-06-24T19:55:42+5:30

ICC World Cup 2019, England vs Australia, Preview: | ICC World Cup 2019, ENG vs AUS, Preview: 27 साल बाद ऑस्ट्रेलिया को शिकस्त देने के इरादे से उतरेगा इंग्लैंड

ICC World Cup 2019, ENG vs AUS, Preview: 27 साल बाद ऑस्ट्रेलिया को शिकस्त देने के इरादे से उतरेगा इंग्लैंड

googleNewsNext

पिछले मैच में श्रीलंका से हारने के बाद इंग्लैंड की टीम अपनी गलतियों से सबक लेकर चिर प्रतिद्वंद्वी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार को विश्व कप के ग्रुप मैच में उतरेगी तो दर्शकों को रोमांचक मुकाबले की सौगात मिलने की गारंटी रहेगी।

क्रिकेट के मक्का लॉर्ड्स पर होने वाला यह मैच वेसे भी खास था, लेकिन पिछले मैच में इंग्लैंड की 20 रन से हार के बाद इसका रोमांच दुगुना हो गया है। हेडिंग्ले में जीत के लिए 233 रन के लक्ष्य के जवाब में इंग्लैंड की टीम 212 रन पर आउट हो गई थी। ग्रुप चरण में उसे पाकिस्तान ने भी हराया था लेकिन मेजबान टीम शीर्ष चार में बनी हुई है और सेमीफाइनल में प्रवेश की प्रबल दावेदार है।

पहली बार विश्व कप जीतने की कोशिश में जुटी इंग्लैंड टीम हालांकि अब कोई कोताही नहीं बरत सकती। उसे आगामी मैचों में ऑस्ट्रेलिया, भारत और न्यूजीलैंड से खेलना है, जिन्हें वह 1992 के बाद विश्व कप में नहीं हरा सका है। 

पिछले विश्व कप से पहले दौर में बाहर होने के बाद से इंग्लैंड विश्व रैंकिंग में अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के दम पर नंबर वन तक पहुंचा। उसने इन चार साल में दो बार वनडे क्रिकेट का सर्वोच्च स्कोर बनाया।महज साल भर पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ छह विकेट पर 481 रन बनाये थे। श्रीलंका के खिलाफ हालांकि बल्लेबाजों की मददगार पिच पर इंग्लैंड के बल्लेबाज फिसड्डी साबित हुए।

क्रिकेट आंकड़ों के विशेषज्ञ क्रिकविज की रिसर्च के अनुसार इंग्लैंड ने चैम्पियंस ट्राफी 2017 सेमीफाइनल में पाकिस्तान से हारने के बाद जिन सबसे कठिन वनडे पिचों पर खेला है, उन पर पांच मैच गंवाये हैं। दूसरी ओर बल्लेबाजों की मददगार पिचों पर 11 में से नौ मैच जीते हैं। पिछले दो मैचों में फिटनेस समस्या के कारण बाहर हुए जेसन रॉय की कमी इंग्लैंड को बुरी तरह खल रही है। 

दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच और डेविड वॉर्नर शानदार फार्म में है। अंकतालिका में ऑस्ट्रेलिया दूसरे स्थान पर है। मिशेल स्टार्क ने विश्व कप में जोफ्रा आर्चर (इंग्लैंड) और मोहम्मद आमिर (पाकिस्तान) के बराबर 15 विकेट ले लिये हैं। आस्ट्रेलिया के विश्व कप विजेता कप्तान एलेन बॉर्डर के अनुसार इस मैच का फैसला गेंदबाज करेंगे।

Open in app