ICC World Cup 2019: England Fast Bowler Mark Wood Doubtful For West Indies Clash due to recurrence of ankle problems | ENG vs WI: इंग्लैंड को झटका, वर्ल्ड कप 2019 की सबसे तेज गेंद फेंकने वाले मार्क वुड का वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलना संदिग्ध
मार्क वुड का चोट की वजह से विंडीज के खिलाफ खेलना संदिग्ध

इंग्लैंड को वेस्टइंडीज के खिलाफ शुक्रवार को खेले जाने वाले वर्ल्ड कप 2019 के मैच से पहले करारा झटका लगा है। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड का टखने की चोट के उभर आने से वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलना संदिग्ध है। मार्क वुड को ये चोट इंग्लैंड के पिछले मैच में बांग्लादेश पर जीत के दौरान लगी थी। 

इसी मैच के दौरान वुड ने 153.9 किमी/घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकते हुए वर्ल्ड कप 2019 की सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड बनाया था। 

इयोन मोर्गन ने बताई मार्क वुड को है क्या समस्या

वुड की चोट पर टिप्पणी करते हुए इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन कहा, 'ये बहुत गंभीर नहीं है। कार्डिफ मैच के बाद उन्हें कुछ सूजन आ गई थी। इस समय सिर्फ उन्हीं को लेकर चिंता है। 

मोर्गन ने कहा, 'मार्क शुक्रवार सुबह फिटनेस टेस्ट में हिस्सा लेंगे। अगर तब भी सूजन हुई तो शायद हम खतरा मोल नहीं लेंगे।'

29 वर्षीय मार्क वुड ने इसी साल वेस्टइंडीज दौरे पर कुछ खतरनाक स्पैल फेंकते हुए अपने करियर को पुनर्जीवित किया था, उनके टखने का तीन बार ऑपरेशन हो चुका है। उन्हें वर्ल्ड कप शुरू होने से ठीक पहले भी समस्या आई थी और इसकी वजह से वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वॉर्म-अप मैच में नहीं खेल पाए थे। 

मार्क वुड के न खेलने पर इंग्लैंड मोईन अली को उतार सकता, जो बांग्लादेश के खिलाफ नहीं खेले थे। ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या इंग्लैंड लेग ब्रेक गेंदबाज आदिल राशिद के साथ दूसरा विशेषज्ञ स्पिरन उतारेगा।

मोईन की पत्नी ने बुधवार को एक बेटी को जन्म दिया, लेकिन ये ऑफ स्पिनर गुरुवार को इंग्लैंड की टीम से जुड़ गया।

मोर्गन ने पुष्टि की है कि बिग हिटिंग जोस बटलर को खेलने के लिए हरी झंडी मिल गई है, इस विकेटकीपर बल्लेबाज को बांग्लादेश के खिलाफ मैच में दाएं हिप में समस्या की वजह से दूसरी पारी में बाहर बैठना पड़ा था।

मोर्गन ने कहा कि विश्व कप में सभी टीमों के अपने तेज गेंदबाजों का ख्याल रखने की जरूरत है। उन्होंने कहा, 'ये योजना का हिस्सा है, क्योंकि वे तेज गेंदबाज हैं। ये अन्य गेंदबाजों के साथ पूरे टूर्नामेंट के दौरान होगा।' 'हम सब इससे अवगत हैं। हमें उनका वैसे ही ख्याल रखना होगा, जैसा हम आमतौर पर रखते हैं। जैसा कि हम लगातार मैच होने पर क्रिस वोक्स के साथ करते हैं।'

उन्होंने कहा, 'ये एक समस्या नहीं है, ये होता है।'


Web Title: ICC World Cup 2019: England Fast Bowler Mark Wood Doubtful For West Indies Clash due to recurrence of ankle problems
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे