World Cup 2019: धोनी के 'संन्यास' पर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ग्लेन मैक्ग्रा ने दी अपनी राय, जानिए क्या कहा

Glenn McGrath: महान ऑस्ट्रेलिया गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा ने टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज एमएस धोनी के टीम इंडिया में भविष्य को लेकर बयान दिया है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 19, 2019 05:03 PM2019-06-19T17:03:01+5:302019-06-19T17:03:01+5:30

ICC World Cup 2019: Dhoni should keep on playing as long as he enjoys the game, says Glenn McGrath | World Cup 2019: धोनी के 'संन्यास' पर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ग्लेन मैक्ग्रा ने दी अपनी राय, जानिए क्या कहा

ग्लेन मैक्ग्रा ने दी धोनी के भविष्य को लेकर सलाह

googleNewsNext

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज एमएस धोनी को भारतीय सीमित ओवर टीम का बेहद अहम हिस्सा बताते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा ने कहा है कि धोनी जब तक अपने खेल का लुत्फ उठाना जारी रखते हैं, उन्हें तब तक खेलना चाहिए। 
 
धोनी के गृहनगर रांची में उभरते हुए तेज गेंदबाजों को टिप्स सिखाने के लिए पहुंचे मैक्ग्रा ने टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा, 'उनके रिटायरमेंट की बातें हो रही हैं, लेकिन धोनी को तब तक खेलना चाहिए जब तक वह खेल का लुत्फ उठाते हैं।'  

रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान अपना 341वां वनडे खेलते हुए राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़, भारत के लिए दूसरे सबसे ज्यादा वनडे खेलने वाले खिलाड़ी बने 37 वर्षीय धोनी की हाल के वर्षों में घटती हुई स्ट्राइक रेट के लिए आलोचना होती रही है। पिछले दो वर्षों में धोनी ने 78 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं, जो उनके करियर के स्ट्राइक रेट 87 से कम है। 

लेकिन धोनी ने आईपीएल 2019 में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलते हुए फॉर्म में वापसी कर ली। इस वर्ल्ड कप में भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान 14 गेंदों में 27 रन की पारी खेलते हुए उन्होंने अपने पुराने समय की झलक दिखा दी थी।  

14 साल तक इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने वाले ऑस्ट्रेलिया के महान तेज गेंदबाजों में शुमार रहे ग्लेन मैक्ग्रा ने झारखंड राज्य क्रिेकेट संघ (जेसीएसए) द्वारा जेसीएसए इंटरनेशनल क्रिकेट कॉम्पलेक्स में सोमवार को आयोजित दो दिवसीय वर्कशॉप में उभरते हुए गेंदबाजों को तकनीकी बारीकियां सिखाईं। 

563 टेस्ट और 381 वनडे विकेट लेने वाले मैक्ग्रा शनिवार रात रांची पहुंचे थे और उन्होंने सोमवार गेंदबाजों को ट्रेनिंग देनी शुरू की थी।

Open in app