ENG vs SA: बेन स्टोक्स ने बाउंड्री पर एक हाथ से पकड़ा वर्ल्ड कप इतिहास का बेस्ट कैच! देखें वीडियो

Ben Stokes: स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने दक्षिण अफ्रीका पर इंग्लैंड की 104 रन से जोरदार जीत के दौरान बाउंड्री पर एक हाथ से पकड़ा लाजवाब कैच

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 31, 2019 09:18 AM2019-05-31T09:18:19+5:302019-05-31T10:01:26+5:30

ICC World Cup 2019: Ben Stokes takes one of the finest catch in world cup history during match vs South Africa | ENG vs SA: बेन स्टोक्स ने बाउंड्री पर एक हाथ से पकड़ा वर्ल्ड कप इतिहास का बेस्ट कैच! देखें वीडियो

बेन स्टोक्स ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पकड़ा लाजवाब कैच

googleNewsNext

ऑलराउंडर बेन स्टोक्स गुरुवार को खेले गए वर्ल्ड कप 2019 के मैच में इंग्लैंड के लिए एक बेहतरीन थ्री-डाइमेंशनल खिलाड़ी की तरह खेले। स्टोक्स ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इंग्लैंड की 104 रन से जोरदार जीत में गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग तीनों ही क्षेत्रों में कमाल दिखाया। 

स्टोक्स ने बल्ले से 89 रन की पारी खेलने के बाद गेंदबाजी में 2 विकेट झटके और दो शानदार कैच पकड़ने के अलावा एक रन आउट भी किया। 

बेन स्टोक्स ने पकड़ा हैरान करने वाला कैच

स्टोक्स ने आदिल राशिद की गेंद पर एंडिले फेहलुकवायो का बाउंड्री लाइन पर एक हाथ से जो कैच पकड़ा, वह वाकई लाजवाब था। इस कैच को देखकर हैरान कमेंटेटर्स ने इसे क्रिकेट वर्ल्ड कप इतिहास के सबसे लाजवाब कैचों में से एक करार दिया है। 

दक्षिण अफ्रीकी पारी के 35वें ओवर में आदिल राशिद की गेंद को एंडिले फेहलुकवायो ने स्लॉग स्वीप से मिड-विकेट के ऊपर से गेंद को निकालना चाहा, लेकिन गेंद को वह ठीक से टाइम नहीं कर पाए थे, पर फिर भी गेंद बाउंड्री के पार जाती दिख रही थी। 

लेकिन बेन स्टोक्स ने एक हाथ से आगे की तरफ छलांग हुए अविश्वसनीय कैच पकड़ा। इस कैच ने स्टेडियम में मौजूद और टीवी देख रहे सभी दर्शकों को हैरान कर दिया। 



इससे पहले बेन स्टोक्स ने पहले बैटिंग के लिए उतरी इंग्लैंड टीम के लिए बेन स्टोक्स ने 79 गेंदों में 89 रन की जोरदार पारी खेलते हुए इंग्लैंड को 50 ओवर में 311/8 के स्कोर तक पहुंचाने में अहम योगदान दिया था। 

स्टोक्स ने इसके बाद गेंदबाजी में भी कमाल दिखाया और कगीसो रबादा और इमरान ताहिर के रूप में दो विकेट झटके, जबकि जेपी डुमिनी और एंडिले फेहलुकवायो के शानदार कैच पकड़े जबकि ड्वेन प्रेटोरियस को मोर्गन के साथ मिलकर रन आउट कराया।

इंग्लैंड ने इस मैच में दक्षिण अफ्रीका को 207 के स्कोर पर समेटते हुए 104 रन से जोरदार जीत हासिल की। शानदार प्रदर्शन के लिए बेन स्टोक्स को मैन ऑफ मैच घोषित किया गया।

Open in app