ICC World Cup 2019, BAN vs AFG, Match Preview: अफगानिस्तान के खिलाफ मौके का फायदा उठाना चाहेगा बांग्लादेश

ICC World Cup 2019, BAN vs AFG, Match Preview: मशरफे मुर्तजा की अगुवाई वाली टीम अभी पांच अंक के साथ छठे स्थान पर काबिज है। हालांकि उसने टूर्नामेंट में अभी तक बहुत अच्छी बल्लेबाजी की है।

By भाषा | Published: June 24, 2019 06:59 AM2019-06-24T06:59:37+5:302019-06-24T06:59:37+5:30

ICC World Cup 2019, Bangladesh vs Afghanistan, Match Preview: | ICC World Cup 2019, BAN vs AFG, Match Preview: अफगानिस्तान के खिलाफ मौके का फायदा उठाना चाहेगा बांग्लादेश

ICC World Cup 2019, BAN vs AFG, Match Preview: अफगानिस्तान के खिलाफ मौके का फायदा उठाना चाहेगा बांग्लादेश

googleNewsNext

सेमीफाइनल की उम्मीद जीवंत रखने के लिए बेताब बांग्लादेश को सोमवार को होने वाले विश्व कप के करो या मरो के मुकाबले में अफगानिस्तान की चुनौती से निपटना होगा। शुक्रवार को श्रीलंका के हाथों इंग्लैंड की हार ने बांग्लादेश की सेमीफाइनल में स्थान हासिल करने की उम्मीद तोड़ दी और अब वह निचले स्थान पर काबिज अफगानिस्तान के खिलाफ जीत से मौके का फायदा उठाना चाहेगी।

मशरफे मुर्तजा की अगुवाई वाली टीम अभी पांच अंक के साथ छठे स्थान पर काबिज है। हालांकि उसने टूर्नामेंट में अभी तक बहुत अच्छी बल्लेबाजी की है। वेस्टइंडीज के खिलाफ 322 रन के लक्ष्य को बांग्लादेश ने महज 41.3 ओवर में हासिल कर लिया और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में उसने 382 रन का पीछा करते हुए आठ विकेट पर 333 रन बनाए।

शाकिब अल हसन को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजना विश्व कप में अहम चीज रही है। यह ऑलराउंडर आस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर से सिर्फ 22 रन पीछे है जो टूर्नामेंट के शीर्ष स्कोरर हैं। उनकी गेंदबाजी हालांकि इतनी अच्छी नहीं रही क्योंकि बांग्लादेश ने अपने तीन मैचों में हर में 320 रन से ज्यादा गंवाये हैं और गेंदबाजों को अपने प्रदर्शन में सुधार कर अपने बल्लेबाजों पर से थोड़ा दबाव कम करना होगा। वहीं अफगानिस्तान की टीम को अब भी टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत का इंतजार है और वह भारत के खिलाफ पिछले मैच से प्रेरित होना चाहेगी। यहां के हालात के उनके अनुभव को देखते हुए कप्तान गुलबदन नायब फिर से अपने स्पिनरों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद करेंगे ताकि सोमवार को फॉर्म में चल रहे बांग्लादेश के बल्लेबाजों को जल्दी पवेलियन भेज सकें।

मौसम के गर्म रहने की उम्मीद है और पिच के सूखेपन से ही गेंद स्पिन होगी जैसी भारत और अफगानिस्तान के बीच मैच के दौरान हुई थी। अफगानिस्तान के बल्लेबाजों को हालांकि मन मुताबिक नतीजा हासिल करने के लिये लंबे समय तक क्रीज पर समय बिताने पर ध्यान लगाना होगा। इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने टूर्नामेंट में पहली बार 50 ओवर खेले थे।

टीमें इस प्रकार हैं:

अफगानिस्तान: गुलबदन नायब (कप्तान), आफताब आलम, हजरतुल्लाह जजई, असगर अफगान, राशिद खान, मोहम्मद नबी, मुजीब उर रहमान, दावत जदरान, नजीबुल्लाह जदरान, हामिद हसन, हशमतुल्लाह शाहिदी, समीउल्लाह शिनवारी, रहमत शाह, नूर अली जदरान और इकराम।

बांग्लादेश: मशरफे मुर्तजा (कप्तान), शाकिब अल हसन, सौम्य सरकार, तमीम इकबाल, मोहम्मद सैफुद्दीन, मोसादेक हुसैन, मुश्फिकुर रहीम, मुस्तफिजुर रहमान, रुबेल हुसैन, सब्बीर रहमान, अबु जायद, लिटन दास, महमूदुल्लाह, मेहदी हसन और मोहम्मद मिथुन।

Open in app