ICC World Cup में सिर्फ एक बार भिड़ी हैं बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीमें, जानें किस टीम ने दर्ज की थी जीत

अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच मैच साउथैम्प्टन के रोज बाउल स्टेडियम में सोमवार को भारतीय समय के अनुसार दोपहर तीन बजे से खेला जाएगा।

By सुमित राय | Published: June 24, 2019 09:18 AM2019-06-24T09:18:57+5:302019-06-24T09:18:57+5:30

ICC World Cup 2019, Ban vs Afg: Bangladesh vs Afghanistan Head to Head Record and Result Analysis | ICC World Cup में सिर्फ एक बार भिड़ी हैं बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीमें, जानें किस टीम ने दर्ज की थी जीत

ICC World Cup में सिर्फ एक बार भिड़ी हैं बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीमें

googleNewsNext
Highlightsआईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का 31वां मैच अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा।आईसीसी वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच केवल एक मुकाबला खेला गया है।अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच वनडे क्रिकेट में अब तक 7 मुकाबले खेले गए हैं।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का 31वां मैच अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें अपने आखिरी मुकाबले हारकर यहां पहुंची हैं। जहां अफगानिस्तान की टीम भारत को कड़ी टक्कर देते हुए हारी थी, वहीं बांग्लादेश पर ऑस्ट्रेलिया ने 48 रनों से जीत दर्ज की थी। अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच मैच साउथैम्प्टन के रोज बाउल स्टेडियम में सोमवार को भारतीय समय के अनुसार दोपहर तीन बजे से खेला जाएगा।

वर्ल्ड कप 2019 में दोनों टीमों का प्रदर्शन

बांग्लादेश की टीम ने अब तक खेले छह मैचों में सिर्फ दो जीत दर्ज कर पाई है और पांच अंकों के साथ अंक तालिका में छठे नंबर पर बनी हुई है। अगर वे अगले तीन मैच जीतने में कामयाब हो पाती है और अन्य मैचों के नतीजे भी उसके पक्ष में होते हैं तो बांग्लादेश की टीम अंतिम-4 में प्रवेश कर सकती है। वहीं अफगानिस्तान की टीम अब तक खेले सभी 6 मैच हार चुकी है और वर्ल्ड कप से बाहर हो चुकी है।

अफगानिस्तान-बांग्लादेश : वनडे क्रिकेट रिकॉर्ड

अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच वनडे क्रिकेट में अब तक 7 मुकाबले खेले गए हैं, जिनमें चार पर बांग्लादेश की टीम ने जीत दर्ज की है और तीन मुकाबलों में अफगानिस्तान ने उसे हराया है।

अफगानिस्तान-बांग्लादेश : आईसीसी वर्ल्ड कप रिकॉर्ड

आईसीसी वर्ल्ड कप की बात करें तो अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच केवल एक मुकाबला खेला गया है, जिसमें बांग्लादेश की टीम ने बाजी मारी है और अफगानिस्तान को हराया है।

वर्ल्ड कप मैच में ऐसे जीती थी बांग्लादेश की टीम

आईसीसी वर्ल्ड कप 2015 में बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीम का सामना हुआ था। उस मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए बांग्लादेश की टीम आखिरी गेंद पर 267 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी। इसके बाद बांग्लादेश के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और अफगानिस्तान को 162 रनों पर समेट दिया।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं

बांग्लादेश :मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, शब्बीर रहमान, रुबेल हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, अबु जायेद, महमदुल्ला, मोहम्मद सैफुद्दीन, मोसद्दक हुसैन, शाकिब अल हसन, मेहंदी हसन, लिटन दास (विकेटकीपर), मुश्फीकुर रहीम (विकेटकीपर), मोहम्मद मिथुन।

अफगानिस्तान : गुलबदीन नैब (कप्तान), नूर अली जादरान, हजरतुल्लाह जादरान, असगर स्टानिकजाई, हजरतुल्लाह जाजई, हसमतुल्लाह जादरान, राशिद खान, दौलत जादरान, अफताब आलम, हामिद हसन, मुजीब उर रहमान, रहमत शाह, समिउल्लाह शिनवारी, मोम्मद नबी, मोहम्मद शाहजाद, इकराम अली (विकेटकीपर)।

Open in app