ICC World Cup 2019, Australia vs Sri Lanka Head to Head ODI and ICC World Cup Records, Analysis | Aus vs SL: वर्ल्ड कप में 8 बार आमने-सामने आ चुकी हैं ऑस्ट्रेलिया-श्रीलंका की टीमें, जानें कौन पड़ा है भारी
Aus vs SL: वर्ल्ड कप में 8 बार आमने-सामने आ चुकी हैं ऑस्ट्रेलिया-श्रीलंका की टीमें

Highlightsऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच मैच शनिवार दोपहर तीन बजे से खेला जाएगा।ऑस्ट्रेलिया इस समय अंकतालिका में 6 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है।जबकि श्रीलंकाई टीम चार अंकों के साथ पांचवें स्थान पर मौजूद है।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का 20वां मैच मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच लंदन के द ओवल मैदान में भारतीय समय के अनुसार शनिवार दोपहर तीन बजे से खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया इस समय अंकतालिका में 6 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है, जबकि श्रीलंकाई टीम चार अंकों के साथ पांचवें स्थान पर मौजूद है।

वर्ल्ड कप 2019 में दोनों टीमों का प्रदर्शन

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार जीत दर्ज की। इसके बाद भारत ने ऑस्ट्रेलिया को मात दी, लेकिन कंगारु टीम ने वापसी करते हुए पाकिस्तान को मात देकर तीसरी जीत दर्ज की। वहीं श्रीलंका की बात करें तो पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 10 विकेट से हारने के बाद अफगानिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज की। लेकिन इसके बाद पाकिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ उसके मैच रद्द हो गए।

वनडे क्रिकेट: ऑस्ट्रेलिया-श्रीलंका का रिकॉर्ड

वनडे इंटरनेशनल मैचों में ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच कुल 96 मुकाबले खेले गए हैं। वनडे मुकाबलों में ऑस्ट्रेलियाई टीम का पलड़ा भारी रहा है और उसने 60 मुकाबलों में जीत दर्ज की है। वहीं श्रीलंका को 32 में जीत मिली है, जबकि चार मुकाबलों का रिजल्ट नहीं निकला है।

वर्ल्ड कप: ऑस्ट्रेलिया-श्रीलंका का रिकॉर्ड

आईसीसी वर्ल्ड कप की बात करें तो यहां भी ऑस्ट्रेलियाई टीम का पलड़ा श्रीलंका के खिलाफ भारी ही है। वर्ल्ड कप में इन दोनों टीमों के बीच 8 मुकाबले खेले गए हैं और 7 में ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज की है, जबकि एक मैच में श्रीलंका ने उसे मात दी है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं -

श्रीलंका : दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज, तिसारा परेरा, कुशल परेरा, धनंजय डिसिल्वा, कुशल मेंडिस, इसुरू उदाना, मिलिंदा श्रीवर्धने, अविष्का फर्नांडो, जीवन मेंडिस, लाहिरू थिरिमाने, जैफ्री वेंडरसे, नुवान प्रदीप और सुरंगा लकमल।

ऑस्ट्रेलिया : एरोन फिंच (कप्तान), जेसन बेहरनडॉफ, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), नाथन कूल्टर-नाइल, पैट कमिंस, उस्मान ख्वाजा, नाथन लॉयन, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, जॉय रिचर्ड्सन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर और एडम जम्पा।


Web Title: ICC World Cup 2019, Australia vs Sri Lanka Head to Head ODI and ICC World Cup Records, Analysis
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे