ICC World Cup 2019: Australia vs Pakistan predicted XI: what changes are expected | Australia vs Pakistan predicted XI: स्टोइनिस की जगह किसे उतारेगा ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तानी टीम में होंगे कौन से बदलाव, जानें संभावित XI
मार्कस स्टोइनिस के बाहर होने से बढ़ी ऑस्ट्रेलिया की टेंशन

वर्ल्ड कप 2019 के 17वें मैच में बुधवार (12 जून) को ऑस्ट्रेलिया का सामना पाकिस्तान से होगा। ऑस्ट्रेलिया ने जहां अब तक अपने 3 में से दो मैच जीते हैं तो वहीं पाकिस्तानी टीम 3 में से एक ही मैच जीत सकी है। 

ऑस्ट्रेलिया को अपने पिछले मैच में भारत के हाथों 36 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी जबकि पाकिस्तानी टीम का श्रीलंका के खिलाफ पिछला मैच बारिश में धुल गया था। 

वर्ल्ड कप में इन दोनों टीमों के बीच खेले गए 9 मैचों में से ऑस्ट्रेलिया ने 5 मैचों में जीत हासिल की है जबकि पाकिस्तान ने 4 मैचों में जीत हासिल की है।

ऑस्ट्रेलिया की टीम में होंगे कौन से बदलाव

मार्कस स्टोइनिस की चोट से ऑस्ट्रेलिया के सामने गंभीर चयन संकट पैदा हो गया है। इससे ये भी पता चल गया कि ऑस्ट्रेलियाई टीम वर्ल्ड कप में नंबर 5 और 6 के किसी बेहतर विकल्प के बगैर ही पहुंची है। अगर ऑस्ट्रेलिया एकमात्र रिजर्व बल्लेबाज शॉन मार्श को मौका देता है, तो उसके सामने एक और समस्या खड़ी होगी क्योंकि मार्श गेंदबाजी नहीं करते हैं। 

ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के पास अपने दो तेज गेंदबाजों में से किसी एक को टीम में लाने का विकल्प ही बचता है। बैटिंग की क्षमता को देखते हुए जेसन बेहरेडॉर्फ की जगह केन रिचर्डसन को मौका मिल सकता है। 

ऑस्ट्रेलिया की संभावित इलेवन: डेविड वॉर्नर, एरॉन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), नाथन कॉल्टर नाइल, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, केन रिचर्डसन, एडम जंपा। 

पाकिस्तानी टीम करेगी कौन से बदलाव

पाकिस्तानी टीम का पिछला मैच श्रीलंका के खिलाफ बारिश में धुल गया था। लेकिन उससे पहले उसने खिताबी जीत की प्रबल दावेदार इंग्लैंड को मात दी थी। ऐसे में पाकिस्तान की टीम इस मैच में बिना किसी बदलाव के उतर सकती है। 

पाकिस्तान की संभावित इलेवन: इमाम उल हक, फखर जमान, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, सरफराज अहमद (विकेटकीपर/कप्तान), आसिफ अली, शाबाद खान, हसन अली, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर।


Web Title: ICC World Cup 2019: Australia vs Pakistan predicted XI: what changes are expected
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे