ICC World Cup 2019: Australia vs England Semi-Final, Weather forecast, Edgbaston, Birmingham, Rain Prediction | AUS vs ENG: दूसरे सेमीफाइनल पर भी बारिश का खतरा, जानिए अगर मैच हुआ रद्द तो कौन जाएगा फाइनल में
ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के बीच बर्मिंघम में खेले जाने वाले दूसरे सेमीफाइनल पर भी बारिश का खतरा

इंग्लैंड की अपने घर में आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदें गुरुवार को बारिश की वजह से प्रभावित हो सकती हैं। 

इंग्लैंड की टीम गुरुवार (11 जुलाई) को दूसरे सेमीफाइनल में बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी।

इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के सेमीफाइनल में बारिश के आसार

मौसम के पूवानुमान के मुताबिक, गुरुवार को बर्मिंघम में पूरे दिन बादल छाए रहने का अनुमान है और दोपहर करीब 1 बजे यहां बारिश के आसार हैं। 

गुरुवार को यहां शाम 5.30 बजे के बाद लगातार बारिश के आसार हैं और रात 11.30 बजे के बाद मौसम साफ होगा।   

क्या होगा अगर बारिश में धुला दूसरा सेमीफाइनल

अगर इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया का मैच गुरुवार को बारिश से प्रभावित हुआ तो ये शुक्रवार को रिजर्व डे में खेला जाएगा। अगर शुक्रवार को भी ये मैच नहीं खेला जा सका तो फिर ग्रुप चरण में ज्यादा अंक अर्जित करने की वजह से ऑस्ट्रेलिया फाइनल में पहुंच जाएगा। 

इंग्लैंड ने अब तक जहां एक बार भी वर्ल्ड कप नहीं जीता है तो वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम गत चैंपियन है और अब तक सर्वाधिक पांच बार खिताब जीत चुकी है। ऑस्ट्रेलिया ने इस वर्ल्ड कप के लीग मैच में भी इंग्लैंड को 64 रन से हराया था।

भारत-न्यूजीलैंड का सेमीफाइनल भी हुआ था बारिश से प्रभावित

इससे पहले भारत-न्यूजीलैंड के बीच मैनचेस्चर में खेला गया पहला सेमीफाइनल भी बारिश की वजह से दो दिन में पूरा हो सका था। पहले दिन न्यूजीलैंड की टीम 46.1 ओवर ही खेल सकी और बारिश की वजह से मैच रिजर्व डे में पूरा हुआ था।

न्यूजीलैंड ने इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 239/8 का स्कोर बनाया और इसके जवाब में भारतीय टीम 10 ओवर में 24/4 की भयावह शुरुआत से उबरते हुए रवींद्र जडेजा (77) और धोनी (50) के अर्धशतकों की मदद से जीत के करीब तो पहुंची पर 221 के स्कोर पर सिमटते हुए 18 रन से हार गई।


Web Title: ICC World Cup 2019: Australia vs England Semi-Final, Weather forecast, Edgbaston, Birmingham, Rain Prediction
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे