ICC World Cup 2019, AFG vs SL, Match Preview: जीत को बेकरार श्रीलंका का सामना आत्मविश्वास से ओतप्रोत अफगानिस्तान से

श्रीलंका की टीम अभ्यास मैच में भी पूरे 50 ओवर नहीं खेल सकी थी। अफगानिस्तान के बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण के सामने उसे संभलकर खेलना होगा और बाकी बल्लेबाजों को भी अपनी जिम्मेदारी निभानी होगी।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 4, 2019 07:23 AM2019-06-04T07:23:41+5:302019-06-04T07:23:41+5:30

ICC World Cup 2019, Afghanistan vs Sri Lanka, Match Preview: | ICC World Cup 2019, AFG vs SL, Match Preview: जीत को बेकरार श्रीलंका का सामना आत्मविश्वास से ओतप्रोत अफगानिस्तान से

ICC World Cup 2019, AFG vs SL, Match Preview: जीत को बेकरार श्रीलंका का सामना आत्मविश्वास से ओतप्रोत अफगानिस्तान से

googleNewsNext

दोनों अभ्यास मैचों के बाद विश्व कप के अपने पहले मुकाबले में भी न्यूजीलैंड से दस विकेट से पराजय झेलने वाली श्रीलंकाई टीम का अब मंगलवार को अफगानिस्तान से खेलेगी, तो उसका लक्ष्य जीत की राह पर लौटने का होगा। पिछले काफी अर्से से खराब फॉर्म से जूझ रही श्रीलंकाई टीम को पहले मैच में न्यूजीलैंड ने दस विकेट से हराया। श्रीलंका की टीम अभ्यास मैच में भी पूरे 50 ओवर नहीं खेल सकी थी। अफगानिस्तान के बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण के सामने उसे संभलकर खेलना होगा और बाकी बल्लेबाजों को भी अपनी जिम्मेदारी निभानी होगी। दूसरी ओर अनुभवी लसिथ मलिंगा की अगुवाई में गेंदबाजों को सपाट पिच पर विरोधी बल्लेबाजों की कमजोरियों को भांपकर अच्छा प्रदर्शन करना होगा। 

अपना दूसरा विश्व कप खेल रही अफगानिस्तान टीम भले ही पहले मैच में पांच बार की चैम्पियन आस्ट्रेलियाई टीम से हार गई हो लेकिन उसने 200 से ऊपर का स्कोर बनाया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसके पांच विकेट दो रन के भीतर गिर गए थे लेकिन निचले क्रम के बल्लेबाजों ने पारी को संभाला और कमोबेश सम्मानजनक स्कोर दिया। कप्तान गुलबदन नायक ने भी अपनी भूमिका बखूबी निभाई और उन्हें उम्मीद होगी कि श्रीलंका के कमोबेश कमजोर गेंदबाजी आक्रमण के सामने उनके बल्लेबाज कसौटी पर खरे उतरेंगे। गेंदबाजी में अफगान क्रिकेट के ‘पोस्टर ब्वाय’ राशिद खान, हरफनमौला मोहम्मद नबी और हामिद हसन से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। 

टीमें: 

अफगानिस्तान: गुलबदन नायब (कप्तान), मोहम्मद शहजाद, नूर अली जदरान, हजरतुल्लाह जजाइ, रहमत शाह, असगर अफगान, हशमतुल्लाह शाहिदी, नजीबुल्लाह जदरान, समीउल्लाह शिनवारी, मोहम्मद नबी, राशिद खान, दौलत जदरान, आफताब आलम, हामिद हसन, मुजीब उर रहमान। 

श्रीलंका: दिमुथ करूणारत्ने (कप्तान), अविष्का फर्नांडो, सुरंगा लकमल, लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज, जीवन मेंडिस, कुसाल मेंडिस, कुसाल परेरा, तिसारा परेरा, नुवान प्रदीप, धनंजय डिसिल्वा, मिलिंदा सिरिवर्धना, लाहिरू तिरिमन्ने, इसुरू उदाना, जाफरे वांडेरसे।

Open in app