CWC 2019: अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज आफताब आलम एक साल के लिए सस्पेंड, महिला से 'दुर्व्यहार' का आरोप

Aftab Alam: अफगानिस्तान ने अपने तेज गेंदबाज आफताब आलम को एक साल के लिए सस्पेंड कर दिया है, उन पर टीम होटल में लगा दुर्व्यहार का आरोप

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 11, 2019 03:12 PM2019-07-11T15:12:07+5:302019-07-11T15:12:07+5:30

ICC World Cup 2019: Afghanistan pacer Aftab Alam Suspended For One Year | CWC 2019: अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज आफताब आलम एक साल के लिए सस्पेंड, महिला से 'दुर्व्यहार' का आरोप

अफगानी पेसर आफताब आलम पर लगा एक साल का बैन

googleNewsNext

अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज आफताब आलम को इंग्लैंड और वेल्स में खेले जा रहे आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के लिए एक साल के लिए निलंबित कर दिया है। 

ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, आलम को घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से एक साल के लिए बैन करने का फैसला अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड की अनुशासनात्मक समिति द्वार की गई जांच के बाद आया है। ये फैसला काबुल में पिछले हफ्ते बोर्ड की सालाना मीटिंग के बाद किया था। 

वर्ल्ड कप के दौरान आलम को आधिकारिक रिलीज के मुताबिक, 'असाधारण परिस्थितियों' में घर वापस भेज दिया गया था। लेकिन ये बाद में सामने आया कि आलम को घर साउथम्पटन स्थित टीम होटल में एक महिला मेहमान के साथ गंभीर दुर्व्यवहार के लिए वापस भेजा गया था।

आलम ने अफगानिस्तान के लिए वर्ल्ड कप में अपना आखिरी मैच 22 जून को भारत के खिलाफ साउथम्पटन में खेला था, जहां ये कथित दुर्व्यवहार की घटना हुई थी। 

इसके बाद 23 जून को मुख्य कोच फिल सिमंस द्वारा 26 वर्षीय आफताब आलम को आईसीसी की एंटी-करप्शन बैठक में हिस्सा न लेने के लिए दो मैचों के लिए सस्पेंड कर दिया गया था। इसके बाद ये सामने आया कि आलम लंदन में अपने एक रिश्तेदार के घर पर थे और एक दिन बाद टीम होटल लौटे थे।

आफताब आलम ने स्वदेश भेजे जाने से पहले वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान के लिए तीन विकेट लिए थे। अफगानिस्तान की टीम गुलबदीन नायब की कप्तानी में वर्ल्ड कप 2019 में अपने सभी 9 मैच हार गई थी।

Open in app